यंहा जिला अस्पताल पहुँची परिवार कल्याण विभाग की डिप्टी डायरेक्टर
यंहा जिला अस्पताल पहुँची परिवार कल्याण विभाग की डिप्टी डायरेक्टर
Share:

गुड़गांव : परिवार कल्याण विभाग की डिप्टी डायरेक्टर अचानक जिला अस्पताल पहुँची यंहा उन्होंने विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने परिवार कल्याण, स्कूल हेल्थ, आंख रोग व हेपेटाइटिस - सी के प्रोग्राम की भी जानकारी ली। वही डायरेक्टर ने परिवार नियोजन के लिए सर्जन डॉक्टरों की ड्यूटी बढ़ाने के निर्देश भी दिए।

आंकड़ा नहीं होने पर हुई नाराज़
जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की डिप्टी डायरेक्टर डॉक्टर ने डेंगू, मलेरिया के कामों को अन्य जिलों से बेहतर बताया है। वही उन्होंने परिवार नियोजन कार्यक्रम में सर्जनों की ड्यूटी बढ़ाने के निर्देश भी दिए है। प्राइवेट हॉस्पिटलो को भी इस कार्यक्रम से जोड़ने के अवसर तलाशने को कहा।वही डायरेक्टर ने आंखों से जुड़े कार्यक्रमों के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के पास मौजूदा आबादी के हिसाब से ब्लाइंड लोगों का सही आंकड़ा नहीं है। वर्तमान आबादी को देखते हुए करीब 16 हजार लोगों के ब्लाइंड होने का अनुमान है। इसके लिए सभी उप-स्वास्थ्य केंद्रों के प्रमुखों को अपने-अपने क्षेत्रों में ऐसे लोगों की पहचान करने को कहा गया है। वही अब ब्लाइंड लोगों की पहचान कर उन्हें सिविल हॉस्पिटल तक इलाज मुहैया करवाने की जिम्मेदारी भी केंद्रों के प्रमुखों की होगी। 

वही परिवार नियोजन कार्यक्रम के डिप्टी सीएमओ कि मानें तो डायरेक्टर की ओर से दिए गए निर्देशों पर काम किया जाएगा। वही प्राइवेट हॉस्पिटल को भी परिवार नियोजन कार्यक्रम से जोड़ने की योजना तैयार है।

खंडवा में डॉक्टर को बंधक बनाकर हुई लाखों की लूट

सरकार के आदेश के बाद भी कई डॉक्टरों ने पर्ची में नहीं लिखी जेनेरिक दवाइयां, अब भुगतना होगा खामियाज़ा

आईटीबीपी के अस्पतालों में अब स्थानीय नागरिको को भी मिलेगा इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -