'न ही मेरी कोई संपत्ति सीज हुई और न ही मुझे कोई नोटिस मिला है': उप मुख्यमंत्री अजीत पवार
'न ही मेरी कोई संपत्ति सीज हुई और न ही मुझे कोई नोटिस मिला है': उप मुख्यमंत्री अजीत पवार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में आयकर विभाग द्वारा उप मुख्यमंत्री अजीत पवार से जुड़ी 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्तियों को अस्थायी रूप से अजित पवार ने गलत और निराधार कह डाला है। जी दरअसल उन्होंने एक बयान देते हुए कहा, 'उनसे संबंधित कोई भी संपत्ति इनकम टैक्स ने न ही कुर्क की है और न ही उन्हें कोई विभागीय नोटिस मिला है।' हालाँकि आयकर विभाग ने अजित पवार से जुड़ीं 5 संपत्तियों को सीज करने का आदेश जारी कर दिया है। कहा जा रहा है यह संपत्तियां 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की बताई जा रही हैं। आपको हम यह भी बता दें कि आयकर विभाग को करीब 1000 करोड़ से ज्यादा लेन-देन की जानकारी मिली है।

जी दरअसल, मीडिया रिपोर्टस को माने तो प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की गिरफ्तारी के बाद अब डिप्टी सीएम अजित पवार पर आयकर विभाग शिकंजा तेजी से कसने वाली है। दूसरी तरफ आयकर विभाग ने अजित पवार की कई जुड़ीं 5 संपत्तियों को सीज करने का अस्थाई नोटिस जारी किया है। इस लिस्ट में महाराष्ट्र की 27 प्रॉपर्टीज, गोवा का 250 करोड़ का रिसार्ट और 600 करोड़ की एक शुगर मिल शामिल है। केवल यही नहीं बल्कि इसमें दिल्ली की भी कुछ प्रॉपर्टीज शामिल हैं। बताया जा रहा है यह संपत्तियां लगभग 1400 करोड़ रुपए से ज्यादा की बताई जा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ इन खबरों को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और डिप्टी सीएम अजित पवार की ओर से सफाई दी गई है।

जी दरअसल उनकी तरफ से उनके वकील प्रशांत पाटिल ने साफ तौर पर कहा है कि, 'अजित पवार से संबंधित कोई भी संपत्ति आयकर विभाग द्वारा जब्त नहीं की गई है और न ही उन्हें इस संबंध में कोई नोटिस मिला है।' इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि, 'पवार परिवार से जुड़ी संबंधित संपत्तियों की कुर्की की खबरें गलत और निराधार है।' 

महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजित पवार की 1000 करोड़ की संपत्ति जब्त, अवैध कमाई का मामला

महाराष्ट्र: IT ने डिप्टी CM को दिया 1000 करोड़ की संपत्ति सीज करने का नोटिस

कबाड़ीवाला महाराष्ट्र का मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -