डिप्टी CM बोले, पंजाब को बदनाम कर रहे हैं राहुल गांधी

Feb 19 2016 03:28 PM
डिप्टी CM बोले, पंजाब को बदनाम कर रहे हैं राहुल गांधी

जालंधर : पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को नशे के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया. सुखबीर ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें जो कागज पर लिखकर दिया गया, उसको पढ़कर उन्होंने पंजाब के 70 फीसदी युवाओं को नशेड़ी बता दिया जबकि ऑल इंडिया मेडिकल साइंसेस की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में नशेड़ी सिर्फ 0.6 फीसदी ही हैं.

बादल ने आरोप लगाया कि पंजाब को कांग्रेस और अन्य लोगों ने पंजाब को इस कदम बदनाम कर दिया है कि इसका असर पंजाब के निवेश पर हुआ. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर खालिस्तान समर्थक जिस तरह से प्रचार कर युवाओं को खींच रहे हैं, उसकी शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से की गई है कि इस पर जल्द ही रोक लगाई जाए.

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब इसलिए बदनाम हो गया क्योंकि यहां से नशा देश में जाता है. यह नशा पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आता है. इसकी जिम्मेदारी BSF की बनती है. हमारी पुलिस उस हेरोइन की खेप को पकड़ती है, जो BSF के हाथों से निकलकर आ जाती है और मुंबई व अन्य राज्यों को जाती है. केजरीवाल के पंजाब दौरे पर सुखबीर ने कहा कि उनको दिल्ली संभालनी चाहिए. 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से डबल की गई पेंशन का लाभ राज्य के करीब 17 लाख लोगों को मिलेगा. इस पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. सुखबीर वीरवार को DAV इंजीनियरिंग कॉलेज (डेवीएट) में आयोजित पेंशन वृद्धि के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने खुद बढ़ी हुई पेंशन को लोगों में वितरित किया और पेंशन देते समय बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया.

बादल ने कहा कि पहले बुजुर्ग, विधवा, दिव्यांग आदि को 250 रुपये पेंशन मिलती थी, पर अब 500 रुपये प्रति महीना दी जाएगी. हर महीने की 15 तारीख से पहले पेंशन उपलब्ध करवाई जाएगी. जालंधर में 1,02766 लोगों को पेंशन मिलेगी, जिस पर 5 करोड़ 13 लाख 83 हजार रुपये की राशि खर्च होगी.