डिप्रेशन हो जाएगा दूर जब शुरू कर देंगे दौड़ना

जीवन में हर कोई स्वस्थ्य रहना चाहता है लेकिन फिर भी वह ऐसा नहीं कर पाता है क्योकि आज की समय की सबसे खतरनाक बिमारी हर व्यक्ति को है वह है डिप्रेशन जो कि बहुत बुरी बिमारी होती है इस बिमारी के कारण आप कोई भी काम अच्छे से नहीं कर सकते ऐसे में सबसे पहले जरूरी यह है कि आप इस बिमारी से बचें तभी आप स्वस्थ्य रह सकते है अब डिप्रेशन से बचने के लिए क्या आपको कोई दवा की जरूरत पड़ेगी अगर आप सोंच रहें कि हां तो आप बिलकुल गलत सोंच रहें है क्योंकि डिप्रेशन को दूर करने के लिए कोई दवा को लेना और ज्यादा खतरनाक हो सकता है इसके लिए जरूरी है कि आप कुछ प्राकृतिक तरीका देखें जो इसे खत्म कर सकता है।

डिप्रेशन को दूर करने के लिए सबसे अच्छा और सस्ता तरीका यह है कि आप सुबह उठकर दौंड़े इससे आपका अवसाद कम होगा। और इतना ही नहीं दौड़ने से आपको ज्यादा भूख लगेगी और आप ज्यादा खाना भी खाएंगें जिससके की आप सेहतमंद दिखेंगें। दौड़ लगाने से बॉडी बूस्‍टअप बनी रहती है। आपको बता दें कि डिप्रेशन एक प्रकार की साइकोलॉजिकल स्‍टेज है जिसमें व्‍यक्ति अपने पर नियंत्रण खो देता है और सही से बैलेंस होकर नहीं जी पाता है। 

अगर आप भी कुछ इस प्रकार की समस्या से ग्रसित है तो आज से ही दौड़ लगाना शुरू कर दें। क्योंकि दौड़ लगाने से व्‍यक्ति का मस्तिष्‍क दूसरी दिशा में चला जाता है और उसे अपनी चिंता से ज्‍यादा एक टारगेट समझ में आने लगता है।

ग्रीन टी के कुछ फायदे कुछ नुकसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -