हर दिन इस पॉलिसी में जमा करें 172 रुपये, मिलेंगे 28.5 लाख
हर दिन इस पॉलिसी में जमा करें 172 रुपये, मिलेंगे 28.5 लाख
Share:

भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) देश के प्रत्येक शख्स की आवश्यकता को ध्यान में रखकर पॉलिसी पेश करती है. LIC's Jeevan Lakshya Policy एक ऐसी ही पॉलिसी है. इस पॉलिसी में निवेश करने पर आपको बीमा कवर के साथ-साथ सेविंग से संबंधित फायदे भी मिल जाते हैं. इस योजना में हर दिन सिर्फ 172 रुपये जमा करने पर आपको 28.5 लाख रुपये तक मिल सकते हैं.

इस पॉलिसी के बारे में जानिए:-
यह एक नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, लाइफ एश्योरेंस योजना है. इस योजना के तहत पॉलिसीहोल्डर को एनुअल इनकम बेनिफिट मिलता है. इससे परिवार एवं विशेष रूप से बच्चों की आवश्यकताओं को पूरा करने में सहायता मिलती है. मेच्योरिटी से पहले कभी भी पॉलिसी होल्डर की दुर्भाग्यपूर्ण मौत होने पर एकमुश्त राशि पॉलिसीहोल्डर के नॉमिनी या कानूनी वारिस को प्राप्त हो जाती है. 

मिनिमम इतना हो सकता है सम-इंश्योर्ड:-
आप कम-से-कम एक लाख रुपये के बेसिक सम-इंश्योर्ड के साथ यह पॉलिसी ले सकते हैं. हालांकि, अधिकांश सम-इंश्योर्ड के लिए कोई लिमिट निर्धारित नहीं है. यदि आप यह पॉलिसी लेना चाहते हैं तो 13-25 वर्षों के पॉलिसी टर्म के साथ इसे ले सकते हैं. आपको पॉलिसी टर्म से 3 वर्ष कम की अवधि तक प्रीमियम जमा करना होगा. आप मंथली, क्वार्टरली, छमाही तथा सालाना आधार पर प्रीमियम जमा कर सकते हैं. यदि आपकी आयु 18 वर्ष हो गई है तो आप यह पॉलिसी ले सकते हैं. इस पॉलिसी में इंटर करने की मैक्सिमम आयु 50 वर्ष है. वहीं, मेच्योरिटी के लिए मैक्सिमम आयु 65 वर्ष है.  

ऐसे मिलेंगे 28.5 लाख रुपये:-
LIC कैलकुलेटर के अनुसार यदि कोई 29 वर्ष का व्यक्ति 15 लाख रुपये के सम-इंश्योर्ड के साथ 25 वर्ष के लिए कोई पॉलिसी लेता है तो मेच्योरिटी के समय डबल बोनस प्राप्त होने पर वह 28.50 लाख रुपये पा सकता है. 

जल्द बिक सकती है रिलायंस कैपिटल, 11 मार्च की डेडलाइन बेहद अहम

Eveready कंपनी में मची हलचल, MD और चेयरमैन ने दिया इस्तीफा.. टेकओवर करेगी ये कंपनी

जिंदा या मुर्दा...रूसी व्यापारी ने पुतिन के सिर पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -