मंगलसूत्र पहनने पर नुसरत जहां के खिलाफ जारी हुआ फतवा, मौलवियों पर भड़की साध्वी प्राची
मंगलसूत्र पहनने पर नुसरत जहां के खिलाफ जारी हुआ फतवा, मौलवियों पर भड़की साध्वी प्राची
Share:

शामली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की फायरब्रांड नेता साध्वी प्राची, टीएमसी सांसद नुसरत के समर्थन में उतर आई हैं। साध्वी प्राची ने टीएमसी सांसद नुसरत जहां के मंगलसूत्र पहनने पर जारी किए गए मुस्लिम फतवे पर जोरदार तंज कसा है। साध्वी प्राची ने कहा है कि यदि मुस्लिम महिलाएं किसी हिंदू से शादी कर लें और उसके बाद बिंदी-मंगलसूत्र पहने तो ये मुस्लिम मौलवी उसे हराम कह देते हैं, किन्तु अगर कोई मुस्लिम, लव जिहाद के बाद हिंदू युवती से शादी कर उसे बुर्का पहनाते हैं वह हराम नहीं है, वह जायज हो जाता है।

साध्वी प्राची ने कहा है कि अगर मुस्लिम मौलवियों को फतवे ही जारी करने थे तो तीन तलाक के समर्थन में करते, किन्तु उन्होंने ऐसा नहीं किया। बल्कि इन्होंने नुसरत जहां के विरुद्ध फतवा जारी कर दिया है कि उसने मंगलसूत्र क्यों पहना। साध्वी प्राची ने बेहद कड़े लहजे में कहा कि अगर यह मौलवी अभी नहीं सुधरे तो मुझे लगता है कि यह कुछ वक़्त में पूरे इस्लाम को भी हराम ठहरा देंगे। उल्लेखनीय है कि, टीएमसी सांसद नुसरत जहां मंगलवार को जब शपथ ग्रहण करने संसद पहुंचीं तो वह सत्र के दौरान पारंपर‍िक अंदाज में नजर आईं। नुसरत ने मांग पर सिंदूर, हाथों में मेहंदी और चूड़ा पहना हुआ था। 

उनकी यही फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई थी, जिसके बाद देवबंदी उलेमा ने इस पर एतराज जाहिर करते हुए नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया था। बंगाल के बशीरहाट लोकसभा सीट से निर्वाचित टीएमसी सांसद के हिंदू लड़के से शादी करने और उसके बाद मंगलसूत्र पहनने पर देवबंदी उलेमा ने ऐतराज जाहिर किया। सहारनपुर स्थित इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने नुसरत जहां के मंगलसूत्र पहनने पर फतवा जारी किया है। नुसरत जहां ने हाल ही में कोलकाता के कारोबारी निखिल जैन से शादी की है। शादी के बाद सांसद नुसरत जहां संसद में शपथ ग्रहण करने पहुंची थीं, तब वे पारम्परिक हिन्दू वेशभूषा में नज़र आई थी, जो कुछ चरमपंथियों को नागवार गुजरा।

हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, विजयवर्गीय बोले- INC का नाम 'इस्तीफा नेशनल कांग्रेस' कर दो

श्री श्री रविशंकर को रूस की यूनिवर्सिटी ने दी ये उपाधि, जानिए क्या है वजह

कारगिल युद्ध: जब अटल बिहारी वाजपेयी ने नहीं दी थी LoC पार करने की इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -