डीओ बन सकता है आपके लिए कई बीमारी का कारण
डीओ बन सकता है आपके लिए कई बीमारी का कारण
Share:

अक्सर आप पसीने से और उसकी बदबू से बचने के लिए डीओ या परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं. इसे आपकी बदबू तो दूर हो जाती है लेकिन ये आपकी स्किन के लिए समस्या बना जाता है. जी हाँ, आज हम यही आपको बताने जा रहे हैं जो आपको नहीं पता होगा. दरअसल, पसीने की समस्या को दूर करने के लिए प्रयोग किए जा रहे कॉस्मेटिक्स को बनाने में एल्युमीनियम का इस्तेमाल होता है जो कई रोगों का खतरा बढ़ाता है. 

बता दें, पसीना निकलना एक नेचुरल प्रक्रिया है जिससे शरीर से विषैले तत्व और अशुद्धियां बाहर आती हैं. इसलिए पसीने को निकलने से रोकना नहीं चाहिए. डिओडरंट में लिक्विड प्रोपिलिन ग्लाइकोल कैमिकल होते हैं. ये त्वचा पर जलन और लिवर व किडनी को प्रभावित करते हैं. डिओडरंट का बढिय़ा विकल्प है नारियल तेल, इसे अंडरआर्म पर लगाएं. इस तेल की मदद से घर में सस्ता और सुरक्षित डिओडरंट भी बनाया जा सकता है. 

आपको बता दें, बदबू को मिटाने के लिए किस तरह अपनाएं नारियल का तेल. तो इसके लिए आधा कप नारियल तेल में डेढ़ टी-स्पून अरारोट, इतना ही बेकिंग सोडा मिलाकर इसमें 5-10 बूंदें ईथर ऑयल की मिला लें. शरीर के लिए यह डिओडरंट सुरक्षित और खुशबूदार होगा. यह आपकी स्किन और हेल्थ के लिए काफी अच्छा और सेफ रहेगा.

क्या अपने पी है प्याज की चाय, जानिए किन बिमारियों से रखती है दूर

एक साथ कई बिमारियों से दूर रखेगा ये फल, ऐसे करें सेवन

जानिए बैंगन कैसे छुड़ा सकता है आपकी सिगरेट की आदत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -