दिल्ली पहुंचीं डेनमार्क की PM मेटे फ्रेडरिक्सन, राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी ने किया स्वागत
दिल्ली पहुंचीं डेनमार्क की PM मेटे फ्रेडरिक्सन, राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी ने किया स्वागत
Share:

नई दिल्ली: डेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन (Mette Frederiksen) का राष्ट्रपति भवन में गर्मजोशी से स्वागत किया गया. यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उनकी अगवानी की. मेटे फ्रेडरिक्सन अपने 3 दिवसीय भारत दौरे के लिए शनिवार सुबह नई दिल्ली पहुंची. विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

मेटे फ्रेडरिक्सन 9 से 11 अक्टूबर तक भारत दौरे पर रहेंगी. इस दौरान वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ बैठक करेंगी और पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगी. डेनमार्क पीएम का दौरा भारत-डेनमार्क ग्रीन स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप की समीक्षा करने और उसे आगे ले जाने का एक अवसर है. डेनमार्क की पीएम के इस दौरे से भारत और डेनमार्क के करीबी और मैत्री संबंध और मजबूत होने की उम्मीद जताई जा रही है.

बता दें कि, भारत के लिए पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन का यह दौरा बेहद अहम है, क्योंकि बीते मार्च से लागू कोरोना प्रतिबंध के बाद भारत का दौरा करने वाली वह प्रथम राष्ट्राध्यक्ष हैं. भारत और डेनमार्क के मजबूत कारोबारी और निवेश संबंध हैं. भारत में डेनमार्क की 200 से ज्यादा कंपनियां मौजूद हैं, जबकि डेनमार्क में 60 से ज्यादा भारतीय कंपनियां हैं. दोनों राष्ट्रों के बीच नवीकरणीय ऊर्जा, स्वच्छ प्रौद्योगिकी, जल एवं कचरा प्रबंधन, कृषि एवं पशुपालन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, डिजिटकलीकरण, स्मार्ट सिटी, पोत क्षेत्र में मजबूत सहयोग है.

केरल के मुख्यमंत्री ने सबरीमाला हवाईअड्डे को समयबद्ध तरीके से पूरा करने का किया वादा

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने पीएचसी के उन्नयन के लिए अतिरिक्त केंद्रीय धन की मांग की

खुशखबरी! रसोई गैस के पेमेंट पर मिल रहा है 10 हजार रुपये तक का सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -