MP: डेंगू-दिमागी बुखार से तड़प रहे बच्चे
MP: डेंगू-दिमागी बुखार से तड़प रहे बच्चे
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर अंचल में डेंगू वायरल फीवर और दिमागी बुखार (पायोजेनिक मेनिंजाइंटिस) के मामले बढ़ने लगे हैं। जी हाँ, यहाँ इन बुखारों से पीड़ित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़त देखने के लिए मिल रही है। बताया जा रहा है इन बीमारियों का सबसे बड़ा असर छोटे बच्चों में देखने को मिल रहा है। जी दरअसल यहाँ कमलाराजा अस्पताल में बीते 24 घंटों में दिमागी बुखार के कारण दो बच्चों की मौत हो चुकी है, इसी के साथ आधे दर्जन से ज्यादा बच्चे जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। मिली जानकारी के तहत डेंगू वायरल फीवर के चलते अंचल के सबसे बड़े कमलाराजा बाल चिकित्सालय में सभी वॉर्ड फुल है।

केवल यही नहीं बल्कि हालात ऐसे हैं कि एक बेड पर 3 से 5 बच्चे भर्ती हैं। केवल यही नहीं बल्कि इसको लेकर जयारोग्य हॉस्पिटल ग्रुप प्रबंधन का कहना है कि, 'उनके यहां जो भी बीमार बच्चा आ रहा है उसका इलाज किया जा रहा है।' इसके अलावा प्रबंधन ने भी यह बात भी कबूली है कि, 'सबको बेड उपलब्ध नहीं हो सकते हैं।' वहीं दूसरी तरफ जयारोग्य हॉस्पिटल ग्रुप के अधीक्षक आरकेएस धाकड़ का कहना है कि, 'बच्चों की संख्या ज्यादा है, ऐसे में मजबूरन उन्हें एक ही बेड पर एक से अधिक बच्चे लिटाने पड़ रहे हैं।

हालांकि इन अवस्थाओं की भनक लगने पर स्थानीय विधायक प्रवीण पाठक भी कमलाराजा अस्पताल पहुंचे थे और उन्होंने यहां के अधिकारियों को जमकर फटकार भी लगाई है।' आप सभी को यह भी जानकारी दे दें कि प्रभारी मंत्री भी यहां की अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। इस समय कामलाराजा अस्पताल में PICU में 36 बेड पर 86 बच्चे भर्ती हैं। वही NICU में 84 बच्चे भर्ती हैं इस तरह अस्पताल में कुल 360 बच्चे भर्ती हैं।

मोइन अली के संन्यास को लेकर बोले जो रुट- "टीम के लिए विभिन्न कारणों से बड़ी हानि है।।।।"

IPL 2021: जैसन रॉय की बल्लेबाज़ी के मुरीद हुए SRH के कप्तान केन विलियम्सन

डे-नाइट टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया की रेचल हेन्स पूरे दौरे के लिए टीम से हुई बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -