मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा है डेंगू का कहर
मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा है डेंगू का कहर
Share:

भोपाल: कोरोना महामारी ने देशभर में अपना आतंक मचा रखा है वही इस बीच एमपी में डेंगू के केस रफ़्तार से बढ़ रहे हैं। इसके साथ-साथ वायरल फीवर के रोगियों का आंकड़ा भी निरंतर बढ़ रहा है। सबसे बड़ी बात यह है डेंगू एवं वायरल फीवर से सबसे अधिक बच्चे प्रभावित हो रहे हैं। जो प्रशासन से लिए चिंता का विषय है। ग्वालियर में भी डेंगू रोगियों का आँकड़ा बढ़ रहा है, जिले में अब तक डेंगू के कुल 246 प्राप्त हो चुके हैं, जिसमें 120 के करीब बच्चे सम्मिलित हैं।

वही गजरा राजा मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी रिपोर्ट में 26 ने डेंगू के रोगी सामने आए हैं। इसके साथ ही वायरल फीवर के रोगियों के आँकड़े में भी वृद्धि हुई है। बच्चे मरीजों का आँकड़ा ज्यादा होने की वजह से अंचल के सबसे बड़े बाल चिकित्सालय कमलाराजा हॉस्पिटल में एक ही बिस्तर पर तीन से पांच बच्चों का उपचार किया जा रहा है।

वही इन सब पर जब जिलाधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह से बात की गई तो उनका कहना है कि डेंगू के नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग को असरदायी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है इसके साथ-साथ नगर निगम प्रभावित क्षेत्रों में निरंतर फॉगिंग करने में जुटी हुई है। हॉस्पिटल में बेड की किल्लत पर उन्होंने कहा कि शीघ्र ही जिला चिकित्सालय तथा सिविल अस्पताल में पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट के आईसीयू को आरम्भ कर दिया जाएगा। जिससे डेंगू एवं वायरल फीवर से पीड़ित बच्चों को परेशान ना होना पड़े।

बिहार में अनोखी पहल, मतदान के साथ लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

मंत्रिमंडल ने ईसीजीसी के आईपीओ को दी मंजूरी

1 अक्टूबर से बंद हो जाएंगी शराब की सभी प्राइवेट दुकानें, सरकारी फरमान जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -