ग्वालियर में बढ़ता जा रहा डेंगू का कहर
ग्वालियर में बढ़ता जा रहा डेंगू का कहर
Share:

ग्वालियर: MP में कोरोना से अब राहत मिलने लगी है लेकिन डेंगू का कहर कम नहीं हो रहा है। बीते गुरूवार को यहाँ डेंगू के 60 मरीज मिले हैं। जी हाँ और इसके बाद ग्वालियर में पीडि़तों की संख्या 671 के ऊपर पहुंच गई है। बीते गुरूवार को 165 डेंगू के संदिग्ध मरीजों की जांच की गई। बताया जा रहा है इसमें 30 ग्वालियर व शेष अन्य जिलों के हैं।

मिली जानकारी के अनुसार यह जांच गजराराजा मेडिकल की कालेज की माइक्रोबायलॉजी विभाग में की गई हैं। आप सभी को यह भी बता दें कि डेंगू मरीजों की संख्या ने बीते तीन सालों का रिकॉर्ड तोड दिया है। इस समय शहर में डेंगू के बढ़ते हुए मरीजों की संख्या को देखते हुए 66 वार्डों में से 8 वार्डों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है। बताया जा रहा है लगातार सर्वे व डेंगू का लार्वा विनिष्टीकरण करने के बाद भी इन सभी आठ वार्डो से रोजाना ही डेंगू रोग से पीडि़त मरीज सामने आ रहे हैं।

इस समय सबसे बुरी हालत डीडी नगर इलाके की है, जहां से अब तक एक सैकड़ा से अधिक मरीज मिल चुके हैं। आपको बता दें कि शहर के आठ वार्ड जिसमें 18,19,20,21 और मुरार के सभी मुख्य इलाके शामिल हैं। इसी के साथ ही वार्ड 29 दर्पण कॉलोनी वाला इलाका, वार्ड नंबर 56 जेएएच कैंपस, वार्ड 55 कंपू व अवाड़पुरा के साथ गुडागुड़ी का नाका के साथ ही वार्ड 65 जिसमें सिकं दर कंपू, वीरपुर, सैनिक कॉलोनी व ग्राम अजयपुर शामिल हैं, इन सभी आठ वार्डों के सभी इलाकों को डेंजर जोन में शामिल किया गया है।

डेंगू पर अंकुश लगाने के लिए उपायों को बढ़ाएगा तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग

डेंगू के डंक के कराह रहा उत्तर प्रदेश, 9 हज़ार के पार पहुंची मरीजों की संख्या

MP: डेंगू के मरीज में मिला ब्लैक फंगस, बढ़ी चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -