बाढ़ के बाद अब बिहार में डेंगू ने मचाया हाहाकार, 1700 के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा
बाढ़ के बाद अब बिहार में डेंगू ने मचाया हाहाकार, 1700 के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा
Share:

पटना: बिहार में बारिश और बाढ़ के बाद डेंगू और चिकनगुनिया का प्रकोप जमकर अपने पांव पसार रहा है। लोग निरंतर बीमार पड़ रहे हैं। राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में डेंगू का प्रकोप लगातार जारी है। मरीजों की संख्या 1700 के पार पहुंच गई है।  यदि हम सिर्फ पटना की बात करें तो, यहां 1273 मामले सामने आए हैं। वहीं, चिकनगुनिया के भी 139 मरीज देखे गए हैं।

बिहार राज्य की बात की जाए तो अभी तक कुल 1757 डेंगू के मरीज दर्ज किए गए हैं। यह आंकड़ा बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया है। सबसे अधिक डेंगू मरीज पटना में मिले हैं। यहीं 1273 मरीजों का डेंगू पॉजिटिव पाया गया है। वहीं, चिकनगुनिया की बात करें तो पूरे राज्य में 157 मरीज पाए गए हैं। पटना में सबसे अधिक 139 डेंगू के मरीज मिले हैं। PMCH समेत दूसरे सरकारी और निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से निपटने के लिए हर तरह के बंदोबस्त के दावे किए हैं। 

इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग ने पटना में ही 20 विभिन्न जगहों पर हेल्थ कैंप लगाया गया है। 85 हजार घरों तक क्लोरीन के टेबलेट और ब्लीचिंग पाउडर पहुंचाने का अभियान शुरू हो गया है। लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए पटना बड़ा सेंटर बनाया गया है। दिन-रात सेंटर में काम भी जारी है।

वित्तमंत्री सीतारमण ने ली बैंक अधिकारियों की बैठक, कहा- बैंकों के पास नकदी की कमी नहीं

देश में पहला अंतरराष्ट्रीय सहकारी व्यापार मेला शुरु, यह है आयोजन का उद्देश्य

SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, फिक्स्ड डिपाजिट की ब्याज दरें घटाईं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -