दिल्ली में कम नहीं हों रहा डेंगू का कहर, अब तक सामने आए इतने केस
दिल्ली में कम नहीं हों रहा डेंगू का कहर, अब तक सामने आए इतने केस
Share:

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने बुधवार को बताया कि दिल्ली में डेंगू के प्रकोप के बीच पूर्वी दिल्ली में अब तक 12 मामले सामने आ चुके हैं. मीडिया को विवरण साझा करते हुए, मेयर, "हम लार्वा विकास को नियंत्रित करने के लिए फॉगिंग और नालियों की सफाई सहित आवश्यक कदम उठा रहे हैं। हमारी टीम सतर्क है और नियमित कीट नियंत्रण जैसे एहतियाती उपाय कर रही है।" मेयर ने मेरे विभाग को कारखाने का चालान करने और उसे बंद करने का आदेश दिया क्योंकि वे जो पानी इस्तेमाल करते हैं वह जमीन में जमा हो जाता है। उन्होंने आगाह किया कि यह पानी लोगों के जीवन के लिए खतरनाक है क्योंकि इसमें अभी भी रसायन बने हुए हैं। उन्होंने आगे कहा, "डेंगू खुले में साफ पानी से ज्यादा फैलता है। इसलिए, मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे घर पर पानी को ढक कर रखें और अपने आस-पास जलभराव न होने दें।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों ने इलाके में ड्रेनेज सिस्टम की नियमित सफाई जैसे एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए, महापौर ने मंगलवार को क्षेत्र की एक वाशिंग इकाई का भी दौरा किया और विभाग को उनका चालान करने का आदेश दिया क्योंकि वे रासायनिक पानी का उपयोग करते हैं, जिससे डेंगू के मामले बढ़ सकते हैं।

महापौर ने दिल्ली सरकार से इन कारखानों के खिलाफ कुछ सख्त कार्रवाई करने की भी अपील की क्योंकि उन्होंने अपने कारखाने स्थापित करने के लिए वर्षों से बाढ़ के मैदानों पर कब्जा कर लिया है। नदियों के पास ये कारखाने पानी को प्रदूषित करते हैं और मानव और जल निकायों को स्वचालित रूप से नुकसान पहुंचाते हैं।

ऐतिहासिक फैसला! अब NDA कोर्स में भी शामिल हो सकेगी महिलाएं

तेजस्वी यादव से मिले चिराग पासवान, ये है वजह

उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश की संभावना, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -