नए सुरक्षा कानून पर फ्रांसीसी पुलिसकर्मियों के साथ प्रदर्शनकारियों की हुई झड़प
नए सुरक्षा कानून पर फ्रांसीसी पुलिसकर्मियों के साथ प्रदर्शनकारियों की हुई झड़प
Share:

पैरिस: फ्रांस की सड़कों पर एक ऐसे शख्स की पिटाई और नस्लीय दुर्व्यवहार से पुलिस अधिकारियों ने देश को झकझोर कर रख दिया है। सरकार को एक विवादास्पद नए सुरक्षा कानून को छोड़ने की मांग करने के लिए शनिवार को हजारों लोग सड़कों पर उतर आए।

यह विरोध प्रदर्शन सुरक्षा कानून के खिलाफ है जो पुलिस अधिकारियों के असली चेहरों की तस्वीरों को प्रसारित करने के प्रेस के अधिकार को प्रतिबंधित करेगा। कोरियन वायरस की महामारी के बावजूद पेरिस में यूनियनों से भरे प्रदर्शनों को देश भर में जगह मिली। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने शुक्रवार देर रात कहा कि पेरिस में पिछले सप्ताहांत "शर्म करो" में काले संगीत निर्माता मिशेल जेक्लर की पिटाई की छवियां हैं। इस घटना ने पुलिस बल में कथित प्रणालीगत नस्लवाद के बारे में चिंताएं बढ़ा दी थीं। चार पुलिस में शामिल लोगों के खिलाफ एक जांच खोली गई है, लेकिन आलोचकों का कहना है कि अगर लूप्सपाइडर ने पहले प्रकाशित नहीं किया, तो छवियों का खुलासा नहीं हुआ होगा। लेख इस लेख के तहत ऑन-ड्यूटी पुलिस अधिकारियों की छवियों के प्रकाशन को अपराधी बनाता है, अपराधियों को जेल में एक साल तक की सजा हो सकती है, और पुलिस अधिकारियों की छवियों को साझा करने के लिए 45,000 यूरो का जुर्माना लगाया जा सकता है।

सरकार का कहना है कि यह प्रावधान अधिकारियों को ऑनलाइन दुर्व्यवहार से बचाने के लिए है और पुलिस प्रतिनिधियों द्वारा इसकी गहन पैरवी की गई है। लेकिन मीडिया यूनियनों का कहना है कि यह पुलिस को हरी बत्ती दे सकता है ताकि पत्रकारों और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को ज़ेकलर के खिलाफ दुर्व्यवहार जैसे दस्तावेज़ों से रोका जा सके।

ग्रीस में बढ़ रहा कोरोना का आतंक, लगातार फ़ैल रहा संक्रमण

लैंडशट जर्मन क्रिसमस बाजार कोरोनावायरस के आसपास के तरीके खोजें

पोप फ्रांसिस ने पहले अफ्रीकी-अमेरिकी के लिए नियुक्त किए नए कार्डिनल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -