मांग को लेकर शिक्षको का धरना प्रदर्शन, पुलिस के हटाने के प्रयास से मची हलचल
मांग को लेकर शिक्षको का धरना प्रदर्शन, पुलिस के हटाने के प्रयास से मची हलचल
Share:

जयपुर : राज्य के शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर धरना दे दिया है। स्कूली शिक्षकों ने शिक्षा संकुल के प्रमुख द्वार पर बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू किया। रविवार से प्रारम्भ हुए धरने में राज्य भर से 50 से ज्यादा शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों ने धरने में अपनी मौजूदगी दर्ज की है। धरना कर रहे शिक्षकों को बिखेरने के लिए पुलिस ने प्रयास किए। पुलिस ने संकुल का प्रमुख गेट बंद कर दिया। इस पर शिक्षक प्रमुख द्वार के सामने ही बैठ गए। पुलिस ने धरना खत्म करने के लिए जोर जबरदस्ती भी की लेकिन शिक्षक अपनी मांगों को लेकर अड़ रहे। अखिल भारतीय शिक्षक मोर्चा संघ के प्रवक्ता विपिन शर्मा ने बताया कि इस धरने में 32 संगठन शामिल हैं। शिक्षकों की 7 सूत्रीय मांगे हैं।

इन मांगों को लेकर राज्यभर के शिक्षक पिछले कई महीनों से शिक्षा मंत्री का दरवाजा खटखटा रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। ऐसे में शिक्षकों ने धरने की ठानी है। उनके अनुसार धरना 33 दिन चलेगा। रविवार को प्रदेश के संगठन पदाधिकारियों ने धरने में शिरकत की।

सोमवार से राज्य के हर जिले से रोजाना 51 शिक्षक धरने पर बैठेंगे। स्कूलों की समय वृद्धि को वापस लिया जाए, स्कूलों के निजीकरण के लिए PP मॉडल को वापस लिया जाए, तबादला नीति लागू की जाए, 2012 का नियमितिकरण के वेतन विसंगति को खत्म किया जाए, समेत सात मांगों को लेकर धरना दिया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -