आज बैंक बन्द, नकद के लिए एटीएम, बिग बाजार और पेट्रोल पम्प बने सहारा
आज बैंक बन्द, नकद के लिए एटीएम, बिग बाजार और पेट्रोल पम्प बने सहारा
Share:

नई दिल्ली : नोट बन्दी आज 26 वें दिन में प्रवेश कर गई है. लेकिन नकद की दिक्कत अभी तक दूर नहीं हुई है. आज रविवार होने से बैंक भी बन्द रहेंगे.ऐसे में आज नकद के लिए एटीएम, बिग बाजार और पेट्रोल पम्प पर रखी स्वाइप मशीन ही सहारा बनेंगी.

गौरतलब है कि आज रविवार होने से बैंकों से रुपयों की निकासी नहीं होगी, लेकिन जरूरतमंद लोग चाहें तो एटीएम के अलावा अपने डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से देशभर में फैले बिग बाजार के करीब 258 स्टोर से दो हजार रुपए तक नकद निकाल सकते हैं.इसके अलावा पेट्रोल पम्पों पर रखी गई स्वाइप मशीन से आप कार्ड स्वाइप करके भी दो हजार रुपए नकद. ले सकते हैं.

आपको बता दें कि पांच सौ के पुराने नोट हालांकि पेट्रोल पंप और हवाई टिकटों की खरीद में दो दिसंबर से बन्द हो गए हैं, लेकिन इन्हें 15 दिसंबर तक सरकारी अस्पताल और दवा दुकान के अलावा रेलवे टिकट काउंटर, रोडवेज बस, सहकारी स्टोर, मिल्क बूथ, एलपीजी गैस सिलेंडर और श्मशान घाट पर भी चलाया जा सकता है.यही नहीं आप पुराने पांच सौ के नोट 30 दिसंबर तक बैंक में बदलवा भी सकते हैं.

उधर,नेशनल हाइवे पर सभी टोल प्लाजा में लगाई गई कार्ड स्वैप (पीओएस) मशीनोंसे लोग अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड के जरिये भुगतान कर सकते हैं. हालांकि 2 दिसंबर की आधी रात से 200 रुपये से अधिक के टोल या फास्ट टैग की खरीद के लिये 500 रुपये के पुराने नोट उपयोग की अनुमति दी गई है.

पटेल साहब ! नगदी नहीं है, वेतन कैसे...

देश नोटबंदी से परेशान यहाँ उड़ाए जा रहे है दो हजार के नोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -