चुनाव से पहले इस मामले को लेकर जो बिडेन ने साधा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना

Sep 15 2020 03:58 PM
चुनाव से पहले इस मामले को लेकर जो बिडेन ने साधा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना

हाल ही में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, 'हमें ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है जो विज्ञान का सम्मान करता हो और जलवायु परिवर्तन से हो रहे नुकसान को समझता हो।' आप जानते ही होंगे इस समय पश्चिमी अमेरिका के जंगल में आग लगी हो और इस आग के लिए जिम्मेदारी लेने से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप डर रहे हैं। उन्ही पर बिडेन ने हमला बोला है।

आप सभी जानते ही होंगे कि आने वाले 3 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव है जिसमें रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक जो बिडेन के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है। ऐसे में डेमोक्रेटिक जो बिडेन दिन पर दिन कुछ ना कुछ ऐसे बयान दे रहे हैं जिसकी वजह से वह चर्चाओं में आ रहे हैं। आज ही उन्होंने कहा- 'मोक्रेट राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जिस पेरिस समझौते में अमेरिका की बड़ी भूमिका निभाई उसे ट्रंप ने एक झटके में खत्म कर दिया। जलवायु परिवर्तन एक बड़ा मुद्दा है।'

जी दरअसल इस समय कैलिफोर्निया प्रांत के ओरेगन व आसपास के जंगल में लगी आग अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में एक मुद्दा बनती जा रही है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कैलिफोर्निया यात्रा से ठीक पहले ही उनके डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन ने इसे चुनावी मुद्दा बनाने का एलान कर डाला है। मिली जानकारी के अनुसार डेमोक्रेटिक प्रत्याशी इस मामले के बारे में एक भाषण तैयार कर रहे हैं ताकि राष्ट्रपति चुनाव में जलवायु परिवर्तन के मुद्दे के बारे में बात हो सके।

कोरोना वैक्सीन पर बिल गेट्स का बड़ा बयान, कहा- टीके के लिए 'भारत' के तरफ देख रही दुनिया

लियोनेल मेसी बने सबसे अधिक कमाई करने वाले फुटबॉलर्स

न्यूज़ीलैंड में कोरोना का आतंक, दुबई से पहुंचे 3 लोग आए संक्रमण की चपेट में