'पीएम मोदी के नए भारत में लोकतंत्र सबसे निचले स्तर पर..', राहुल की सदस्यता जाने पर भड़कीं सीएम ममता
'पीएम मोदी के नए भारत में लोकतंत्र सबसे निचले स्तर पर..', राहुल की सदस्यता जाने पर भड़कीं सीएम ममता
Share:

कोलकाता: गुजरात में सूरत की एक अदालत द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो वर्ष की सजा सुनाए जाने के बाद लोकसभा से उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई है. राहुल गांधी की सदस्यता निरस्त किए जाने के बाद कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधना शुरू कर दिया है. हाल के दिनों में कांग्रेस से दूरी बनाए रखने वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बगैर राहुल गांधी की नाम लिए मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि संवैधानिक लोकतंत्र सबसे निचले सत्र पर पहुंच गया है.

बता दें कि गुजरात में सूरत की एक अदालत ने गुरुवार (23 मार्च) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी के नाम का इस्तेमाल कर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में 2 साल की जेल की सजा सुनाई थी. उसके आधार पर, राहुल गांधी के सांसद पद को भारतीय संविधान के अनुच्छेद 102 (1) और जनप्रतिनिधित्व अधिनियम (1951) के अनुच्छेद 8 के मुताबिक, रद्द कर दिया गया है.

ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'पीएम मोदी के न्यू इंडिया में विपक्षी नेता भाजपा के निशाने पर हैं, जबकि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले भाजपा नेताओं को कैबिनेट में शामिल किया जाता है और विपक्षी नेताओं को उनके भाषणों के लिए अयोग्य ठहराया जाता है. आज, हमने अपने संवैधानिक लोकतंत्र के लिए एक नया निम्न स्तर देखा है.'

राहुल गांधी के किन बयानों पर मचा है बवाल, जानिए उनमे कितना सच-कितना झूठ ?

लोकसभा में 'अयोग्य' घोषित हुए राहुल गांधी, नहीं रहे सांसद

VIDEO! ‘हिन्दू बहुसंख्यक इसलिए सेकुलर है भारत’, जब वाजपेयी के जवाब ने कर दी थी जावेद अख्तर की बोलती बंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -