माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के पिता का हुआ निधन

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के पिता का हुआ निधन

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट संस्थापक बिल गेट्स के पिता का सोमवार को निधन हो गया है। बिल गेट्स के पिता विलियम हेनरी गेट्स द्वितीय 94 वर्ष के थे। परोपकारी बिल गेट्स अपने सरकारी ब्लॉग पर सूचित किया, "हम सब कितने लकी है कि इतने वर्षों से आप हमारे साथ थे।" गेट्स एक सेना के अधिकारी और सह एक सिएटल लॉ फर्म में संस्थापक थे, अपनी आधिकारिक जीवनी राज्यों के रूप में बिल गेट्स ने एक बार कहा कि उनके पिता को दान के लिए संगठन शुरू करने में यकीन नहीं था। 

उनके प्रगतिशील कराधान के लिए परिवार अत्यधिक उत्साहित था, विशेष रूप से वाशिंगटन में अमीर लोगों पर राज्य आयकर पारित करने के उनके असफल प्रयास सामने आए थे। सीनियर गेट्स के व्यक्तिगत जीवन के बारे में बात करें, तो उनका जन्म 1925 में हुआ था और उन्होंने अपना प्रारंभिक जीवन ब्रेमरटन वाशिंगटन में बिताया, जहाँ उनके माता-पिता एक फर्नीचर की दुकान के मालिक थे। द्वितीय विश्व युद्ध के समय, उन्होंने अपनी रुचि दिखाई और वाशिंगटन विश्वविद्यालय में अपने नए साल के बाद सेना में शामिल हो गए और 1945 में आत्मसमर्पण करने पर जापान के लिए मार्ग बनाया।

उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में वापस आने से पहले उन्होंने युद्धग्रस्त टोक्यो में एक साल तक अपनी सेवाएं दीं और अपनी शिक्षा को फिर से शुरू किया। 1950 में अपनी कानून की डिग्री हासिल करने के बाद, उन्होंने एक निजी प्रैक्टिस और ब्रेमर्टन सिटी अटॉर्नी में अंशकालिक के रूप में काम करना शुरू कर दिया। उन्होंने दो अन्य सहयोगियों के साथ सिएटल लॉ फर्म का गठन किया जो अंततः प्रेस्टन गेट्स और एलिस के रूप में निकला, जिसे अब K & L गेट्स के रूप में जाना जाता है, जो दुनिया की सबसे बड़ी कानून फर्मों में से एक है। फर्म इस क्षेत्र के प्रौद्योगिकी उद्योग के साथ काम करने वाले पहले लोगों में से एक थे।

अमेरिका में TikTok की मोहलत ख़त्म, अब या तो कारोबार समेटे, या कंपनी बेच दे

चुनाव से पहले इस मामले को लेकर जो बिडेन ने साधा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना

कोरोना वैक्सीन पर बिल गेट्स का बड़ा बयान, कहा- टीके के लिए 'भारत' के तरफ देख रही दुनिया