बस किराया बढ़ाने की मांग

मध्य प्रदेश बस ऑनर एसोसिएशन ने 21 मई से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. एसोसिएशन कि मांग है कि किराए में 40 फीसदी कि बढ़ोतरी कि जाए. मध्य प्रदेश बस ऑनर एसोसिएशन का कहना है कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक बसे नहीं चलेंगी.  किराये में बढ़ोतरी करने के पीछे एसोसिएशन ने डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों का हवाला दिया है. 

किराये में बढ़ौतरी को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने एक बोर्ड का गठन भी किया था. बोर्ड ने प्रदेश सरकार से अपनी रिपोर्ट में वर्तमान बस किराए में 25 फीसदी की बढ़ोतरी कि बात कही थी. बस ऑनर एसोसिएशन ने किराया बढ़ौतरी के लिए पहले भी 17 फरवरी को सांकेतिक हड़ताल की थी. परिवहन आयुक्त और परिवहन सचिव ने तब बस मालिकों के साथ बैठक करके एक माह के भीतर किराया बढ़ाए जाने के संबंंध में आदेश निकालने का आश्वासन दिया था.

अब एसोसिएशन का कहना है कि आश्वासन को  दो माह से ज्यादा का समय हो गया है और राज्य  सरकार ने अब तक इस बारे में कोई कदम नहीं उठाया है. अभी सरकार द्वारा तय कीमत के हिसाब से प्रदेश में चलने वाली बसों का किराया 92 पैसा प्रति किलोमीटर है. इसमें अगर 25 प्रतिशत की बढ़ौतरी होती है तो किराया 92 पैसे से बढ़कर 115 पैसे प्रति किलाेमीटर हो जाएगा.

सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की मौत

इंदौर एयरपोर्ट पर फूड आउटलेट की सुविधा

टायर फटने से कार पलटी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -