बिहार में उठी मुस्लिम 'उपमुख्यमंत्री' की मांग, ओवैसी के विधायक ने दिया ये बड़ा बयान
बिहार में उठी मुस्लिम 'उपमुख्यमंत्री' की मांग, ओवैसी के विधायक ने दिया ये बड़ा बयान
Share:

पटना: नीतीश कुमार बिहार में महागठबंधन के सीएम एवं तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम पद की शपथ ले चुके है मगर अभी तक कैबिनेट का विस्तार नही हो पाया है। उम्मीद है कि बहुत जल्द नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा। कैबिनेट विस्तार के ठीक पहले AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख़तरुल ईमान ने एक ऐसी मांग उठा दी है जिसने बिहार के राजनीतिक हलके में थोड़ी हलचल तेज कर दी है।

दरअसल, ओवैसी की पार्टी के MLA अखतरुल ईमान ने मांग की है कि सबसे अधिक मतदाताओं के लिहाज से मुस्लिम समुदाय है तो फिर मुस्लिम उपमुख्यमंत्री भी बनाया जाए। AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान बोलते हैं कि जब जाति देखकर मंत्री बनाया जाता है तो फिर माइनोरिटी से उपमुख्यमंत्री क्यों नहीं, जबकि उसकी आबादी अकेले बिहार में सबसे अधिक है। हर सियासी पार्टी बात तो मुस्लिम समाज की करती है मगर जब प्रतिनिधित्व देने की बारी आती है तो वो कन्नी काटने लगते हैं। इमान ने कहा कि इस बार महा गठबंधन की जो सरकार बनी है उसमे वोट फीसदी के लिहाज़ से सबसे अधिक मुस्लिम समाज ने वोट दिया है ऐसे में एक मुस्लिम समाज से डिप्टी सीएम बनाया जाए।

अख़तरुल ईमान इस बात का भी हवाला देते हैं तथा बोलते हैं कि देश के दूसरे प्रदेशों में भी ऐसा हो रहा है। जब एक से अधिक डिप्टी सीएम बनाये गये हैं तो फिर बिहार में इसे क्यों नहीं बनाया जा सकता है तथा मुस्लिम समुदाय से डिप्टी सीएम क्यों नहीं हो सकता है। ईमान की मांग पर JDU के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार बोलते हैं कि कौन क्या मांग करते हैं इस पर मुझे कुछ नहीं बोलना है। ये पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा किंतु मुस्लिम धर्म के लिए नीतीश कुमार ने जितना काम किया है उतना किसी ने नहीं किया है।

AAP और भाजपा में खींची तलवारें, शराब के ठेकों पर छिड़ी जंग

'धर्म बदला तो नहीं मिलेगा आरक्षण का लाभ..', इस राज्य में धर्मान्तरण पर सख्त कानून

स्वतंत्रता संग्राम में RSS की भूमिका नकारने वाले लोग इतिहास पढ़ें - तेजस्वी सूर्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -