चीन में जारी है डेल्टा वेरिएंट की मार, 24 घंटों में सामने आए इतने केस

बीजिंग: चीन में अब तक का सबसे बड़ा कोविड संक्रमण का संकट देखने को मिल रहा है. पहले चीन ने महामारी की शुरुआत में संक्रमण को बहुत ही कम समय में  नियंत्रित कर लिया था लेकिन इस बार वो ऐसा कर पाने में वह पूरी रहा से असफल रहा. यहां के उत्तरपूर्वी शहर दलियान में डेल्टा वेरिएंट के  केस बड़ी मात्रामें 
 में देखने को मिल रहे है. इसके उपरांत शहर की यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले तकरीबन 1500 छात्र उनके हॉस्टल्स में कैद किए जा चुके है. ये आदेश शहर की झुआंगे यूनिवर्सिटी में कई दर्जन केस सामने आने के उपरांत रविवार को जारी कर दिया गया.

सैकड़ों छात्रों को निगरानी के लिए होटलों में स्थानांतरित किया जा चुका है. अब छात्र डिजिटल तरीके से अपनी क्लास अटेंड कर पा रहे है. उनके कमरों तक ही खाना भी भेजा जा रहा है. कई क्षेत्रों में इस शहर से आने वाले लोगों को प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है. बीते एक सप्ताह से देश के किसी भी भाग के मुकाबले सबसे अधिक केस दलियान से ही सामने आ रहे हैं. आधिकारिक आंकड़ों के आधार  पर कहा जा रहा है कि 17 अक्टूबर और 14 नवंबर के बीच यहां कुल 1,308 कसों की पुष्टि हुई है. ये तादाद गर्मियों में मिले 1,280 स्थानीय केसों को भी पार कर चुकी है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को बीते 24 घंटों में स्थानीय संक्रमण के 32 नए केस मिलने की सूचना दी है, जिनमें से 25 दलियान से सामने आए हैं.

21 प्रांतों में फैला है डेल्टा वेरिएंट:  जिससे इस बात का पता चलता है कि चीन अब तक के सबसे बड़े डेल्टा वेरिएंट के कहर से जूझ रहा है. ये वेरिएंट देश के 21 प्रांतों में फैल चुका है. चीन की गवर्नमेंट कोविड के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है. वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि कई प्रातों में संक्रमण को नियंत्रित कर लिया गया है. चीनी सरकार बचाव के तौर पर कई उपाय अपना रही है. जिसमें लॉकडाउन, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, जोखिम भरे क्षेत्रों  में कई राउंड की टेस्टिंग, मनोरंजन से जुड़े स्थानों को बंद करने, सार्वजिनक वाहनों पर रोक और पर्यटन को प्रतिबंधित करना शामिल है.

यमन में ड्रोन हमला, अलकायदा के तीन संदिग्ध मारे गए

दक्षिण कोरिया का ऋण-सकल घरेलू उत्पाद अनुपात विश्व स्तर पर सबसे अधिक

जीत के जश्न में डूबी टीम ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने जूते में डालकर पी ली बियर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -