जानवरों तक पहुंचा Delta वेरिएंट, तमिलनाडु के 4 शेर हुए संक्रमित
जानवरों तक पहुंचा Delta वेरिएंट, तमिलनाडु के 4 शेर हुए संक्रमित
Share:

चेन्‍नई: कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है। वही पहले तो जानवरों में घातक कोरोना वायरस संक्रमण के केस सामने आए मगर अब तो भयंकर डेल्‍टा वेरिएंट भी जानवरों तक पहुंच गया है। तमिलनाडु के वंडालूर में स्थित अरिगनर अन्ना जूलॉजिकल पार्क में कोरोना से संक्रमित 4 शेरों में यह वेरिएंट प्राप्त हुआ है। इन शेरों के सैंपलों की जीनोम सीक्वेंसिंग कराने के पश्चात् यह बात सामने आई है। 

समाचार एजेंसी के अनुसार, पार्क के उप निदेशक ने बयान जारी करके कहा है कि भोपाल स्थित आईसीएआर- राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशुरोग संस्थान (NISAD) को 7 शेरों के सैम्पल 29 मई को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 4 में वायरस का पैंगोलिन लिनियेज बी।1।617।2 वेरिएंट पाया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे 'डेल्टा' नाम दिया है। यह वेरिएंट अधिक संक्रामक तथा भयावह है। 

वही इस पार्क के 9 शेर कोरोना संक्रमण से संक्रमित पाए गए थे, जिनका उपचार चल रहा है। बता दें इसी माह 9 वर्ष की शेरनी नीला तथा 12 वर्ष के पद्मनाथन शेर की कोरोना से मौत हो गई थी। वही इन मामलों के आने के बाद समस्यां और अधिक बढ़ गई है, तथा बहुत जरुरी है हम सतर्कता और अधिक बढ़ाएं।

एयरफोर्स चीफ भदौरिया बोले- अगले साल तक भारत को मिल जाएंगे सभी 36 राफेल लड़ाकू विमान

दर्दनाक हादसा: दूल्हे की कार को डंपर ने मारी जोरदार टक्कर, भांजी की मौत दुल्हन हुई घालय

टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगाने का विरोध करने पर भाजपा नेता हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -