उत्तराखंड में भी मिला डेल्टा प्लस वैरिएंट का केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
उत्तराखंड में भी मिला डेल्टा प्लस वैरिएंट का केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वेरिएंट देशभर में तेजी से पांव पसार रहा है. अब उत्तराखंड में डेल्टा प्लस वेरिएंट के एक नया मामला मिला है. बताया जा रहा है कि उधम सिंह नगर जिले में एक शख्स में डेल्टा प्लस वैरिएंट पाया गया है. उधम सिंह नगर के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी अविनाश खन्ना ने बताया है कि जिस व्यक्ति में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है, वह लखनऊ से लौटा है. उन्होंने कहा कि वह अब अपने माता-पिता के साथ लखनऊ में रह रहे हैं, जहां उनकी मां एक हॉस्पिटल में नर्स के तौर पर काम करती हैं.

स्वास्थ्य अधिकारी अविनाश खन्ना ने बताया कि उधम सिंह नगर जिले के दिनेशपुर में अपने प्रवास के दौरान उन्होंने जिन कुछ इलाकों का दौरा किया था, उन्हें कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने डेल्टा संस्करण के साथ ही डेल्टा प्लस समेत तमाम डेल्टा वैरिएंट को 'वैरिएंट ऑफ कंसर्न' बताया है. इससे पहले यूपी में दो लोगों में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिलने से हाहाकार मच गया है. इसमें से एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि दूसरा होम आइसोलेशन में रहकर रिकवर हो चुकी है. जानकारी के अनुसार, अप्रैल से मई महीने में कुल 850 सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए गया था, जिसमें केवल 2 सैंपल में डेल्टा प्लस वैरिएंट पाया गया.

अप्रैल और मई में गोरखपुर के आसपास के 30 नमूने टेस्टिंग के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटिग्रेटिव बायोलॉजी (IGIB) की लैब में भेजे गए थे. 30 नमूनों में से 2 सैंपल में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है, जबकि 27 में डेल्टा वैरिएंट और एक में कप्पा वैरिएंट मिला है.

ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए क्या है आज का दाम?

आम जनता के लिए महंगाई का एक और झटका, पेट्रोल-LPG के बाद बढ़ी इसकी कीमतें

इस राज्य में जल्द खुलेंगी आईटी कंपनियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -