महिला कॉन्स्टेबल ने बीच सड़क कर दी डिलिवरी, मिलेगा इनाम
महिला कॉन्स्टेबल ने बीच सड़क कर दी डिलिवरी, मिलेगा इनाम
Share:

ग्वालियर/मध्य प्रदेश: रोज की तरह अपनी ड्यूटी निभा रही एक महिला कॉन्स्टेबल की पब्लिक खूब तरफ कर रही है. दरअसल मामला यह है की ड्यूटी पर तैनात महिला कॉन्स्टेबल में एक अौरत को सड़क पर कहराते हुए देखा था. उसके पास गई तो पता चला की महिला लेबर पेन से कराह रही थी. महिला को कराहता देख कॉन्स्टेबल ने स्थिति को संभाला और लोगो की मदद से सड़क पर परदे लगाकर महिला की डिलिवरी करवाई . इस कारण से कॉन्स्टेबल की खूब तारीफे हो रही है और पुलिस प्रशासन भी उसके इस कारनामे से पहुत प्रसन्न है.

एसपी ने भी उसे अवॉर्ड देने का एलान किया है. महाराज बाड़ा क्षेत्र में पुलिस कॉन्स्टेबल गुलाब रोज की तरह रविवार को भी ड्यूटी पर थीं. इसी दौरान उन्होंने सड़क पर एक महिला को दर्द से कराहते देखा. गुलाब फौरन उसके पास गईं. उन्होंने देखा कि महिला को लेबर पेन हो रहा है और उसके पास वक्त नहीं है. गुलाब ने आसपास के लोगों की मदद से चौराहे पर ही पर्दा लगाया और डिलिवरी में जुट गईं. कुछ देर बाद महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. कुछ देर बाद वहां एम्बुलेंस आई. महिला और उसके बच्चे को हॉस्पिटल पहुंचाया गया. दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं.

जिस महिला ने सड़क पर बच्चे को जन्म दिया उसका नाम बाबू है और वह कचरा बीनकर अपना घर चलाती है. उसका पति नशे का आदी बताया जाता है. ग्वालियर के एसपी हरिनारायणचारी मिश्रा ने कॉन्‍स्‍टेबल गुलाब की तारीफ करते हुए उसे अवॉर्ड देने का एलान किया है. उन्‍होंने कहा कि पुलिस के बाकी स्टाफ को भी इससे सीख लेनी चाहिए. ऐसे उदाहरणों से जनता के मन में बसी पुलिस की इमेज पॉजिटिव बनाने में मदद मिलेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -