बुगाटी सेंटोडिसी की डिलीवरी आने वाले वर्ष से इस शहर में होगी शुरू

बुगाटी सेंटोडिसी ने अपना गर्म मौसम परीक्षण सफलतापूर्वक पास कर लिया है, जो हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित किया गया था। 2019 में डेब्यू करने वाली इस हाइपरकार का परीक्षण अमेरिकी रेगिस्तान की गंभीर परिस्थितियों में किया गया था। इन स्थानों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के लिए जाना जाता है।

बुगाटी सेंटोडीसी, बुगाटी चिरोन पुर स्पोर्ट्स और चिरोन सुपर स्पोर्ट्स के साथ कैलिफोर्निया से रवाना हुए और सेंट्रल पैसिफिक हाईवे पर सैन डिएगो से गुजरते हुए एरिज़ोना से होते हुए यात्रा की। वाहनों ने कुल 800 किलोमीटर की यात्रा की। ओवरऑल व्हीकल ग्रोथ में बुगाटी इंजीनियर स्टीफन श्मिट ने कहा कि चिलचिलाती रेगिस्तान में सुपरकारों के परीक्षण से टीम के विकास में मदद मिली। उन्होंने कहा "सभी बुगाटी मॉडल, यहां तक ​​​​कि सेंटोडिसी के कुछ भी, तापमान की परवाह किए बिना त्रुटिपूर्ण रूप से काम करना चाहिए। लग्जरी कार निर्माता द्वारा बुगाटी सेंटोडिसी की केवल दस इकाइयों का उत्पादन किए जाने की उम्मीद है।

बुगाटी ने कहा कि Centodieci को नियमित आधार पर कठोर परीक्षण के अधीन किया गया था। हाइपरकार को असमान सड़कों पर और कम गति वाले स्टॉप-एंड-गो ट्रैफिक में अपनी गति के माध्यम से रखा गया था। टीम ने भी तेज धूप में खड़ी कार को एयर कंडीशनिंग के साथ फुल ब्लास्ट पर छोड़ दिया और बंद सड़क के माहौल में इसे 320 किमी प्रति घंटे की गति तक बढ़ाया। वाहन में 200 सेंसर लगे थे जो ऑन-साइट इंजीनियरों और वोल्फ्सबर्ग डेवलपमेंट टीम को डेटा भेजते थे।

परीक्षण के प्रत्येक चरण के बाद, टीम ने महत्वपूर्ण प्रणालियों जैसे कि इलेक्ट्रिक्स, टेलीमेट्रिक्स, रेडियो फ्रीक्वेंसी, एयर कंडीशनिंग और ईंधन भरने की प्रक्रियाओं की दोबारा जांच की। भले ही गर्म-जलवायु परीक्षण के दौरान मुख्य रूप से चेसिस, इंजन, ट्रांसमिशन, थर्मल मैनेजमेंट और इलेक्ट्रिक्स पर ध्यान दिया जाता है, बुगाटी में ओवरऑल व्हीकल डेवलपमेंट के प्रमुख पियरे रोमेलफैंगर के अनुसार, टीम आंतरिक घटकों और शरीर की जाँच में कोई कसर नहीं छोड़ती है। भागों जो थर्मल विस्तार के कारण परिवर्तन से गुजर सकते हैं। बुगाटी ने यह भी जानकारी दी कि वह अगले साल Centodieci मॉडल की डिलीवरी शुरू कर देगी।

भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम ने की जेपी नड्डा से मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

अनुच्छेद 370 रद्द करने को लेकर मोहन भागवत ने दिया ये बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर में सेना सर्च ऑपरेशन तेज, दो जवान शहीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -