ठंडा मौसम के लिए बनाए ये दो स्वादिष्ट सूप

By Nikki Chouhan
Nov 28 2020 09:39 AM
ठंडा मौसम के लिए बनाए ये दो स्वादिष्ट सूप

अभी सर्दी का मौसम चल रहा है। एक आरामदायक कंबल और ठंडी हवा के साथ सूप पीना सबसे अच्छा एहसास है। पतझड़ के मौसम में प्यार करने के लिए बहुत कुछ है क्योंकि यह सुंदर मौसम, बदलते पत्ते, आरामदायक पके हुए सामान, और गर्म पेय - लेकिन सूप व्यंजनों में सबसे ज्यादा पसंदीदा होते हैं। बहुत से लोग सूप पीना पसंद करते हैं और इसे बनाना पसंद करते हैं। सर्दियों की अवधि में, आप जैसे लोग कुछ गर्म पेय पीते हैं और उनमें से एक सूप है। यह पचाने में आसान है और भारी महसूस किए बिना लंबे समय तक आपके पेट को भरा रखता है। यह अच्छा और स्वस्थ है क्योंकि यह आपको गर्मी और ऊर्जा प्रदान करता है। 

1. चुकंदर गाजर का सूप

सामग्री

1 चुकंदर, कटा हुआ

1 गाजर, कटा हुआ

1 लौकी, कटा हुआ

2 टमाटर, कटा हुआ

2 से 3 लौंग लहसुन, तोड़ी

1/2 इंच अदरक छोड़ दिया पूरा

नमक, स्वादनुसार 

विधि

दबाव एक सीटी के लिए सभी सामग्री पकाना। कुकर खोलें, अदरक और लहसुन को मिश्रण से हटा दें। वांछित स्थिरता के लिए, बाकी सामग्रियों को अच्छी तरह से ब्लेंड करें।

2. रोस्ट कद्दू सूप

सामग्री

कद्दू के 2 कप क्यूब

2-3 प्याज

3-4 लहसुन लौंग पूरे

आधा कप जैतून का तेल 3 टीबीएस क्रीम

1 चम्मच मिश्रित जड़ी बूटी

1 टीबीएस अजमोद बारीक कटा

4 कप सब्जी स्टॉक

1 टीबीएस मक्खन, नमक, और काली मिर्च स्वाद के लिए

विधि

बेकिंग ट्रे पर कद्दू, प्याज और लहसुन रखें। स्वाद के लिए तेल और नमक और काली मिर्च डालें। कद्दू को निविदा 30 मिनट तक रोस्ट करें। उसे ठंडा हो जाने दें। प्याज, लहसुन को चील दें। सब्जियों को प्यूरी करें। चिकनी जब तक 3 कप स्टॉक, और प्यूरी डालें। एक बर्तन में मक्खन गरम करें। सूप उबाल लें। नमक और काली मिर्च मिक्स करें। अब आप इस परोसें।

सर्दियों में बनाएं 2 तरह से स्वादिष्ट पास्ता

इन उपायों को अपनाकर घटाया जा सकता है पुरुषों का वजन

इस तरह बनाए स्वादिष्ट रायता