शराब दुकानों को शिफ्ट करेगी दिल्ली की केजरीवाल सरकार, जानिए क्या है वजह
शराब दुकानों को शिफ्ट करेगी दिल्ली की केजरीवाल सरकार, जानिए क्या है वजह
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के आबकारी विभाग ने लाइसेंसधारियों शराब विक्रेताओं को शहर के नॉन-कन्फर्मिंग एरिया में आवंटित शराब की दुकानों को उसी क्षेत्र में अधिकृत बाजार स्थानों में शिफ्ट करने की इजाजत दे दी है। आधिकारिक सूत्रों ने आज गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी है।

नवंबर 2020 में लागू हुई दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के तहत राजधानी को 32 जोन में विभाजित किया गया है, जिसमें 849 शराब की दुकानें खोलने के लिए खुली निविदाओं के माध्यम से लाइसेंस दिए गए हैं। गत वर्ष, दिल्ली सरकार ने भी नॉन-कन्फर्मिंग एरिया वाले ऐसे वार्डों में दो शराब की दुकानें खोलने की इजाजत देने का फैसला किया था, जो शहर में बड़े पैमाने पर अनधिकृत कॉलोनियां हैं। आबकारी विभाग द्वारा खुदरा लाइसेंसधारियों को आवंटित शराब की दुकानों को नॉन-कन्फर्मिंग क्षेत्र से एक क्षेत्र में अधिकृत वाणिज्यिक क्षेत्रों में शिफ्ट करने की इजाजत देने के फैसले के बाद अब 130 से अधिक ऐसे स्टोर खुल सकेंगे।

नई आबकारी नीति लागू होने के बाद से दिल्ली भाजपा समेत विभिन्न हलकों के विरोध के बीच नॉन-कन्फर्मिंग एरिया में शराब की दुकानें नहीं खुल पाई थी। भाजपा शासित तीनों नगर निगमों ने हाल ही में दिल्ली मास्टर प्लान के मानदंडों के उल्लंघन पर नॉन-कन्फर्मिंग एरिया में इन शराब की दुकानों को सील करना आरंभ कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि लगभग 30 ऐसी दुकानों को सील कर दिया गया, जबकि कई अन्य को नोटिस भेजा गया।

एयरएशिया इंडिया कोच्चि, दुबई के बीच अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सेवा का संचालन शुरू

'केवल 4 छात्राओं की जिद से शुरू हुआ था हिजाब विवाद..', प्रिंसिपल ने शुरू से बताया पूरा मामला

अमेठी में दर्दनाक सड़क हादसा, एक महिला सहित 3 की मौत, 4 अन्य घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -