2022 तक लागू होगा दिल्ली का डिजिटल हेल्थ कार्ड?
2022 तक लागू होगा दिल्ली का डिजिटल हेल्थ कार्ड?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1 जुलाई को कहा कि दिल्ली के निवासियों के लिए क्लाउड-आधारित स्वास्थ्य सूचना प्रबंधन प्रणाली (एचआईएमएस) की उनकी सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना अगले साल मार्च तक शुरू होने की संभावना है। एक ट्विटर हैंडल पर लेते हुए, केजरीवाल ने कहा: “स्वास्थ्य सूचना प्रबंधन प्रणाली (एचआईएमएस) की प्रगति की समीक्षा की। हम दिल्ली में सबसे आधुनिक स्वास्थ्य सूचना प्रणाली बना रहे हैं। कोरोना के कारण कुछ विलंब हो रहा है। उम्मीद है कि यह मार्च तक शुरू हो जाना चाहिए।" 

वही बाद में दिन में, केजरीवाल के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, उन्होंने अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर एचआईएमएस परियोजना के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया... एचआईएमएस परियोजना के साथ, स्वास्थ्य हेल्पलाइन भी शुरू की जाएगी और विशेष सर्वेक्षण किया जाएगा। ई-स्वास्थ्य कार्ड जारी करने के लिए आयोजित किया गया। 

उन्होंने आगे कहा, दिल्ली के सभी निवासियों के नाम पर स्वास्थ्य कार्ड जारी किए जाएंगे, जिसके लिए सरकार द्वारा विशेष सर्वेक्षण किया जाएगा। यह दिल्ली के प्रत्येक निवासी को सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं के लाभों की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा।

'I hate my life' ल‍िखकर फंदे पर झूल गई 9वीं की छात्रा, परिजन का हाल हुआ बेहाल

यहां पर खुला भारत का पहला टनल एक्वेरियम, मिलेगी कई सुविधाएं

पीएम मोदी से आज मिलेगा पुडुचेरी का नवनिर्वाचित भाजपा प्रतिनिधिमंडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -