2 दिनों में देखे गए दिल्ली के 84% कोविड मामले ओमिक्रोन वैरिएंट के हैं: स्वास्थ्य मंत्री
2 दिनों में देखे गए दिल्ली के 84% कोविड मामले ओमिक्रोन वैरिएंट के हैं: स्वास्थ्य मंत्री
Share:

 

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार, दिसंबर 2021 के आखिरी दो दिनों में देखे गए कोविड के 84 प्रतिशत मामले ओमिक्रोन स्ट्रेन के हैं, लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है।

एक समाचार ब्रीफिंग में, उन्होंने कहा कि दिल्ली की तीन प्रयोगशालाओं - आईएलबीएस, एलएनजेपी, और एनसीडीसी से समग्र जीनोम अनुक्रमण डेटा के 84 प्रतिशत ने ओमिक्रोन संस्करण की सूचना दी।

उन्होंने कहा कि रविवार को दिल्ली में 3,194 कोविड मामले दर्ज किए गए, जिससे कोविड की सकारात्मक दर 4.59 प्रतिशत हो गई। उन्होंने कहा, "शाम तक, लगभग 4,000 कोविड मामलों की संभावना है, सकारात्मक दर को 6.5 प्रतिशत तक लाने की संभावना है," उन्होंने कहा, विशेषज्ञों का अनुमान है कि सप्ताह के भीतर दिल्ली में एक कोविड उच्च होगा।

हालाँकि, वैश्विक रिपोर्ट के अनुसार, ओमिक्रोन  की संख्या तेजी से बढ़ती और गिरती है। इसलिए ओमिक्रॉन के बारे में चिंता करने का कोई कारण नहीं है, वे कहते हैं। जैन ने कहा कि वृद्धि के परिणामस्वरूप केवल 200 व्यक्तियों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। "डरने की कोई जरूरत नहीं है," उन्होंने कहा, "लेकिन जागरूक रहें और कोविड द्वारा अनुशंसित व्यवहार का पालन करें क्योंकि ओमिक्रोन  फॉर्म में कम अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता होती है।" 

जोशना चिनप्पा को हुआ लाभ पीएसए विश्व रैंकिंग में इतने नंबर पर बनाया स्थान

विनिर्माण क्षेत्र भारत में बढ़ा : PMI

जम्मू कश्मीर में बड़े आतंकी हमले को लेकर खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -