दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से ट्रैफिक लोड कम होगा: नितिन गडकरी
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से ट्रैफिक लोड कम होगा: नितिन गडकरी
Share:

पुणे: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे, पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे पर वर्तमान यातायात भार से राहत देगा, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को पुणे और पश्चिमी महाराष्ट्र में विभिन्न सड़क परियोजनाओं की समीक्षा करने के बाद कहा। उन्होंने यह भी दोहराया कि अगर उन्हें "अच्छी सेवाओं" की आवश्यकता होती है, तो मोटर चालकों को रोड टैक्स देना होगा। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे राष्ट्रीय राजधानी को देश की व्यावसायिक राजधानी से जोड़ने वाला प्रस्तावित 1,250 किलोमीटर लंबा नियंत्रित-पहुंच राजमार्ग है। नितिन गडकरी ने कहा कि पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे पर भारी यातायात के पीछे का मुख्य कारण यह है कि उत्तरी राज्यों से आने वाले वाहन दक्षिणी राज्यों की ओर जाने के लिए इस राजमार्ग से गुजरते हैं।

गडकरी ने कहा कि एक बार जब दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे गुजरात के सूरत पहुंच जाता है, तो एक नए संरेखण, सूरत - नासिक - अहमदनगर- सोलापुर का उपयोग करके दक्षिण-बद्ध यातायात को डायवर्ट किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे और अन्य राजमार्गों पर यातायात का बोझ कम हो जाएगा और वाहन प्रदूषण में भी कमी आएगी। "चूंकि परियोजना मेरे दिल के करीब है, मुझे लगता है कि मार्ग का सौंदर्यीकरण '' अभंगों 'से दोहे और इस मार्ग पर भगवान विठ्ठल को समर्पित गीतों की मदद से किया जाना चाहिए," उन्होंने कहा- भक्त कुछ विचारों का सुझाव भी दे सकते हैं, जो पालखी सड़क के सौंदर्यीकरण के लिए लागू किए जा सकते हैं।

चांदनी चौक में बहु-स्तरीय फ्लाईओवर परियोजना के काम का निरीक्षण करने के बाद, गडकरी ने कहा, "मुझे बताया गया था कि इस परियोजना को पूरा करने की समय सीमा 2023 है, लेकिन चल रहे काम के कारण जनता को होने वाली कठिनाइयों और असुविधा को देखते हुए, यह 2023 तक प्रतीक्षा करने के लिए संभव नहीं है।" नितिन गडकरी ने विभिन्न पहलुओं पर ध्यान दिया। गडकरी ने कहा कि जब लोग अच्छी सेवा चाहते हैं, तो सड़क के काम को पूरा करने के मामलों में लोगों की अनिच्छा के बारे में पूछे जाने पर, गडकरी ने कहा कि सड़क कर का भुगतान करना होगा।

वन नेशन वन राशन कार्ड सुधार को पूरा करने वाला पंजाब बना 13वां राज्य

भारतीय परिचालन के लिए वोल्वो कारों के प्रबंध निदेशक के रूप में ज्योति मल्होत्रा लेंगे चार्ल्स फ्रम्प की जगह

एनकाउंटर में मारे गए आतंकी के परिजनों से मिलने पुलवामा जा रहीं थी महबूबा मुफ़्ती, पुलिस ने रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -