दिल्लीवासियों को प्रदूषण से मिलेगी निजात, राजधानी की सड़कों पर दौड़ेंगी TATA की 3500 इलेक्ट्रिक टैक्सी

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए एक ओर जहां राज्य सरकार कई कोशिशें कर रही है, जिसमें ऑड-ईवन जैसी योजना भी शामिल है. वहीं इलेक्ट्रिक मोबिलिटी से भी वाहनों से होने वाले प्रदूषण में कमी आने की संभावना जताई जा रही है. Tata Motors ने कैब सर्विस को इलेक्ट्रिक करने के लिए एक अलग इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है और अब उसने दिल्ली-NCR की सड़कों पर दौड़ाने के लिए ये योजना बनाई है.

Tata Motors की Xpres-T EV

देश की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Nexon EV बनाने के बाद Tata Motors ने हाल में अपनी Xpres-T EV लॉन्च की थी. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को विशेष रूप से टैक्सी सर्विस (फ्लीट सर्विस) के लिए तैयार किया है. कंपनी की ये इलेक्ट्रिक सेडान पर्याप्त बैटरी साइज और दूर तक जाने में सक्षम है.

Tata की टैक्सी में सुरक्षा पर फोकस

Tata Motors ने पैसेंजर की सेफ्टी का Xpres-T EV में पूरा ख्याल रखा है. इसमें EBD के साथ ABS है. साथ ही डुअल एयरबैग भी दिए गए हैं. ये एक बार चार्ज करने पर 165 किमी से 2013 किमी तक जा सकती है. 

Tata Motors ने दिल्ली-NCR में इलेक्ट्रिक टैक्सी सर्विस देने वाली मुख्य कंपनी BluSmart के साथ एक स्पेशल समझौता किया है. कंपनी के बयान के अनुसार, इस समझौते के तहत Tata Motors BluSmart को 3,500 Xpres-T EV की आपूर्ति करेगी. इससे पहले BluSmart ने Reliance Industries के साथ मिलकर दिल्ली-NCR में बड़े स्तर पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन लगाने का भी करार किया है.

डब्ल्यूएचओ एक और बयान, कहा- ''65 डेसिबल से ऊपर शोर का स्तर स्वास्थ्य के लिए हानिकारक..."

अब टाटा और अंबानी को टक्कर देने की तैयारी, इस दिग्गज कंपनी में अडानी ग्रुप खरीदेगा हिस्सेदारी

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स ने बोइंग एफ/ए सुपर हॉर्नेट के लिए डिलीवर किया 200वां गन बे डोर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -