अरविंद केजरीवाल की उम्मीद जल्द कम होगा कोरोना संक्रमण का कहर

Nov 21 2020 09:33 AM
अरविंद केजरीवाल की उम्मीद जल्द कम होगा कोरोना संक्रमण का कहर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को उम्मीद जताई कि पिछले चार-पांच दिनों में सकारात्मक संकेतों के आधार पर, दिल्ली में कोरोना वायरस बीमारी के तीसरे शिखर को पार कर रहा सकता है, इस अवधि में सकारात्मकता दर और इस अवधि के दौरान संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ रही थी। दिल्ली में मामले उनकी तीसरी और अब तक की सबसे घातक लहर में बढ़ गए हैं, जिसमें सकारात्मकता दर 15% है। दिल्ली सरकार ने हाल ही में शहर में होने वाली शादियों पर तीखा अंक मांगा है और केंद्र सरकार से कहा है कि अगर वे गर्म स्थानों पर घूम रहे हैं तो बाजार की जगहों को बंद करने की मंजूरी दें।

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार एक स्वास्थ्य सूचना प्रबंधन प्रणाली बनाने की प्रक्रिया में थी, जो राजधानी भर में अस्पतालों और ऐसी अन्य सुविधाओं को एकीकृत और ट्रैक करेगी। दिल्ली के सभी सरकारी अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक, पॉली क्लीनिक ... सभी एक-दूसरे से जुड़े होंगे। एक बटन पर क्लिक करने पर, आपको क्लाउड पर पता चल जाएगा ... सभी किस अस्पताल में उपलब्ध है। सभी नागरिकों को ई-कार्ड दिए जाएंगे और उनका मेडिकल इतिहास क्लाउड पर उपलब्ध होगा ... मुझे उम्मीद है कि हम इसे एक साल में लागू कर पाएंगे। ”

केजरीवाल ने कहा कि "दिल्ली मॉडल" की बुनियादी बातों में कहा गया है कि उनकी सरकार महामारी से लड़ने के लिए तैयार है जिसमें परीक्षण, घर के अलगाव, सार्वजनिक डेटा, अस्पताल के बिस्तर और प्लाज्मा थेरेपी शामिल हैं, आज भी मजबूत बने हुए हैं और मौजूदा स्थिति नियंत्रण से बाहर नहीं हुई है क्योंकि इस रणनीति की मजबूती। शुक्रवार को, दिल्ली में 6,608 ताजा कोविड-19 मामले दर्ज किए गए, जो संक्रमण को 517,238 तक ले गए, जबकि एक दिन में 118 मौतों ने मरने वालों की संख्या 8,159 कर दी।

पीयूष गोयल का बड़ा बयान, कहा- "अभिनव स्वास्थ्य देखभाल समाधानों में भारत का हिस्सा बहुत ही जरुरी..."

भारतीय डाक गोवा क्षेत्र के लिए इस दिन आयोजित करेगी 46 वीं क्षेत्रीय स्तरीय डाक अदालत

बिहार फतह के बाद 'दक्षिण' पर भाजपा की नज़र, 'शाह' आज तमिलनाडु के दौरे पर