अब उदयपुर शहर से होकर गुजरेगी दिल्ली-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन
अब उदयपुर शहर से होकर गुजरेगी दिल्ली-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन
Share:

जयपुर: राजस्थान की स्मार्ट सिटी उदयपुर कथित तौर पर 350 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दिल्ली और अहमदाबाद के बीच चलने वाली बुलेट ट्रेन के रास्ते का अनुसरण करेगी, जिससे यात्रा सिर्फ 3 घंटे की होगी। राष्ट्रीय उच्च गति रेल निगम (एनएचएसआरसी) के नेतृत्व में अधिकारियों ने उडुईपुर के जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा को महत्वाकांक्षी परियोजना पर एक प्रस्तुति दी और इस पर विस्तार से चर्चा की। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली और अहमदाबाद के बीच चलने वाली बुलेट ट्रेन राजस्थान के कई हिस्सों और बड़े पैमाने पर उदयपुर शहर से होकर 350 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरेगी।

राष्ट्रीय उच्च गति रेल निगम (एनएचएसआरसी) लिमिटेड के अधिकारियों ने महत्वाकांक्षी परियोजना पर उदयपुर के जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा को एक प्रस्तुति दी और इस पर विस्तार से चर्चा की। बताया गया कि इस परियोजना के कुल 875 किलोमीटर ट्रैक का 75 प्रतिशत यानि 657 किलोमीटर का ट्रैक राजस्थान में बनेगा. यह ट्रेक राज्य के सात जिलों अलवर, जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर और डूंगरपुर से होकर गुजरेगा उदयपुर जिले का कुल ट्रैक 127 किमी का होगा।

राजस्थान में प्रस्तावित स्टेशनों का निर्माण बहरोड़, शाहजहांपुर, जयपुर, अजमेर, विजयनगर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर और डूंगरपुर में किया जाएगा। नेशनल हाई-स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक अनूप अग्रवाल और सर्वे मैनेजर राजीव दत्त के नेतृत्व में अधिकारियों ने दिल्ली-अहमदाबाद हाई-स्पीड ट्रेन की डीपीआर तैयार करने से संबंधित बिंदुओं पर विस्तृत जानकारी दी।

झारखंड में इन कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल

दिल्ली हाई कोर्ट ने अनिल देशमुख के वकील की जमानत याचिका पर सीबीआई से मांगा जवाब

भारत-इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट मैच हुआ रद्द, इस वजह से बोर्ड ने लिया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -