रेप केस मामले मे महिला आयोग ने पुलिस कमिश्नर को भेजा नोटिस, दी 72 घंटे की चेतावनी

Jan 28 2016 10:06 AM
रेप केस मामले मे महिला आयोग ने पुलिस कमिश्नर को भेजा नोटिस, दी 72 घंटे की चेतावनी

नई दिल्ली : महज 4 वर्षीय मासूम बच्ची से बलात्कार के मामले मे पुलिस की ओर से चार्जशीट दर्ज़ नही करने से खफा दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी को नोटिस भेजा है। कड़े आक्रोश के साथ महिला आयोग ने नाराजगी जताते हुए सख्त कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. इस केस को लेकर पिछले साल एफआईआर दायर कराई गई थी. 

बता दे की दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने यह नोटिस भेजा है जिसमे की पुलिस कमिश्नर को जवाब देने के लिए 72 घंटे का समय दिया ह। साथ ही साथ ही साथ यह जवाब भी मांगा की नोटिस जारी करने के 16 दिन बाद भी जवाब क्यों नहीं दिया गया। आपको जानकारी दे की इस मामले मे दिल्ली महिला आयोग ने बीते 11 जनवरी को बस्सी को पत्र लिखकर पूछा था कि शिकायत दर्ज होने के 90 दिन बाद भी पुलिस ने बच्ची से हुए रेप के मामले में चार्जशीट क्यों दाखिल नही की।

मालीवाल ने पत्र मे लिखा की 11 जनवरी को आपको एक नोटिस भेजा गया था, लेकिन 16 दिन गुज़र जाने के बाद भी इस मामले मे कोई जवाब नहीं मिला। नोटिस मे महिला आयोग की अध्यक्ष मालीवाल ने सख्ती बरतते हुए कहा कि नोटिस मिलने के 72 घंटे के भीतर जवाब दें. अगर ऐसा नही किया गया तो आयोग कानून के तहत कड़ी कार्रवाई करेगा।