इस महिला की बहादुरी का किस्सा सुन आपका सीना भी गर्व से फूल जायेगा
इस महिला की बहादुरी का किस्सा सुन आपका सीना भी गर्व से फूल जायेगा
Share:

नई दिल्ली​: जब आप घर में अकेले होते है और अचनाक से आपके सामने कोई अनजान बदमाश आ धमके तो हर किसी के होश उड़ जाते है. लेकिन क्या होगा जब घर में एक अकेली महिला हो और कोई बदमाश चोर घर में घुस जाए. आप कहेंगे कि फिर तो वह अकेली महिला बड़ी मुसीबत में फास गई होगी. लेकिन आप यह जान के हैरान हो जायेंगे कि मुसीबत में वो महिला नहीं बल्कि चोर पड़ गया था. 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, डॉक्टर प्रवीन कुमार मीणा अपनी पत्नी भारती मीणा और 3 साल के बेटे यथार्थ के साथ डिफेंस कॉलोनी के हुडको प्लेस, ट्रांजिस्ट स्थित सरकारी आवास में रहते हैं। वह हौजखास स्थित CGHS अस्पताल में वरिष्ठ डॉक्टर हैं। डॉक्टर प्रवीण RWA के उपाध्यक्ष भी हैं. रविवार दोपहर को वह RWA में ही शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन करा रहे थे। घर पर बेटा और पत्नी भारती थे। भारती रसोई में खाना पका रही थीं। इसी बीच खटपट की आवाज सुनकर वह रसोई से बाहर आईं। घर के पिछले दरवाजे से अंदर घर में दाखिल हुए एक अनजान शख्स को देखकर वह दंग रह गईं. 

जब उस अनजान शख्स ने भागने की कोशिश की तो भारती ने उसे रोकने के लिए उसकी पेंट में लगी बेल्ट वाले हिस्से को कसकर पकड़कर खींचा. उसके बाद भारती ने दूसरे हाथ से बेल्ट में झटका देकर बदमाश को वहीं पटक दिया और जोर से चोर-चोर भी चिल्लाने लगीं. आरोपी ने खुद को छुड़ाने के लिए महिला के चेहरे को नाखून से नोंचने की कोशिश की. बाजुओं पर दांत से काटा, लेकिन इतना सब होने के बावजूद वह महिला की गिरफ्त से छूटकर भागने में कामयाब नहीं हो सका. शोर-शराबा सुनकर आसपास के घरों से लोग पहुंच गए और उन्होंने फोन कर पुलिस को वाकये की जानकारी दी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

महिला की इस बहादुरी से हम सभी को सिख लेना चाहिए और बड़ी से बड़ी मुसीबत आने पर भी उस का डट कर सामना करना चाहिए. भारती मीणा जी के इस बहादुरी भरे कारनामे को हमारा सलाम. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -