दिल्ली में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ने की संभावना
दिल्ली में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ने की संभावना
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को गर्म सुबह रही, मौसम विभाग ने पूरे दिन क्षेत्र में हीटवेव की भविष्यवाणी की, अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शहर का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के सामान्य से एक डिग्री कम है। आईएमडी के एक अधिकारी के अनुसार, "गुरुवार को पूरे क्षेत्र में एक गंभीर हीटवेव के फैलने की उम्मीद है, जिसमें अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास मंडरा रहा है।

मैदानी इलाकों में हीटवेव की घोषणा तब की जाती है जब अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो जाता है और सामान्य से कम से कम 4.5 डिग्री अधिक होता है। मौसम सेवा का अनुमान है कि दिल्ली के बेस स्टेशन सफदरजंग वेधशाला का तापमान शुक्रवार तक 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 41.5 डिग्री सेल्सियस रहा। आईएमडी के अधिकारियों के अनुसार, 8.30 बजे.m, शहर में सापेक्ष आर्द्रता 34% थी।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक गुरुवार को 9.05 बजे 9.05.m बजे 293 पर खराब श्रेणी में रहा।

शून्य से पचास के एक्यूआई को अच्छा, 51 से 100 संतोषजनक, 101 से दो सौ मध्यम, 201 से 300 खराब, 301 से 400 बहुत खराब और 401 से 500 गंभीर माना जाता है।

IPL में 10 साल बाद हुआ अद्भुत कारनामा, मलिंगा और त्रिवेदी के एलीट क्लब में शामिल हुए उमरान मलिक

राहत! कोरोना की चौथी लहर के बीच आई बड़ी खुशखबरी, INSACOG ने कही ये बड़ी बात

IAS मोहित बुंदस के खिलाफ दर्ज हुई FIR, दहेज प्रताड़ना और मारपीट का लगा आरोप

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -