कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, 5 डिग्री से भी नीचे पहुंचा तापमान
कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, 5 डिग्री से भी नीचे पहुंचा तापमान
Share:

नई दिल्लीः हाल ही में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बयान जारी करते हुए कहा है कि ठंड और कोहरे के बीच देश की राजधानी में लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से कम रिकॉर्ड किया गया है. सफदरजंग वेधशाला में तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 4.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया है कि सफदरजंग में मध्यम कोहरा छाने से दृश्यता 201 मीटर रही है. वहीं, पालम इलाके में हल्का कोहरा छाया रहा है. मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी किए गए अनुमान के मुताबिक, शून्य से 50 मीटर के बीच दृश्यता होने पर कोहरे को बेहद घना, 51 से 200 मीटर के बीच घना, 201 से 500 के मीटर के बीच मध्यम और 501 से 1000 के बीच विजिबिलिटी होने पर कोहरे को हल्का माना जाता है. 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में शनिवार तक शीत लहर चलने का अनुमान जताया है. नए पश्चिमी विक्षोभ के हिमालय के ऊंचाई वाले इलाकों में पहुंचने की वजह से रविवार और सोमवार को तापमान बढ़ने का अनुमान है. इस दौरान हल्का कोहरा भी छाए रहने का अनुमान जताया गया है.

30 पैसे किलो बिक रहा टमाटर, मंडी अधिकारियों के खिलाफ किसानों ने किया प्रदर्शन

मिस्र, जॉर्डन, इराक वाणिज्यिक और औद्योगिक एकीकरण को करेंगे लागू

Twitter इंगेजमेंट की लिस्ट जारी, आनंद महिंद्रा ने फिर मारी बाजी, बने नंबर- 1

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -