दिल्ली को पूरे जून झेलनी होगी झुलसने वाली गर्मी, बारिश के आसार नहीं

नई दिल्ली: देश के ज्यादातर राज्यों में हो रही बारिश के बीच दिल्ली वालों को झुलसा देने वाली गर्मी झेलना पड़ रही है. यहां तापमान 40 के पार पहुंच चुका है और दिल्ली को इस माह गर्मी की तपन से राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली वालों को मॉनसून की बारिश के लिए अभी और प्रतीक्षा करनी होगी. इस पूरे महीने ही मॉनसून आने के आसार नहीं हैं और तब तक गर्मी से भी राहत नहीं मिलने वाली है. दिल्ली में आने वाले 7 दिनों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

बुधवार को दिल्ली में 13 दिन बाद एक बार फिर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. वहीं, न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है, जो साल के इस समय के लिए सामान्य है. IMD के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि राजधानी में जून के आखिर तक मॉनसून की बारिश होने के आसार नहीं हैं और तब तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. इससे पहले दिल्ली में वक़्त से पहले मॉनसून पहुंचने की बात कही गई थी.

IMD के मुताबिक, मॉनसून केरल में दो दिन देर से पहुंचा और इसके बाद पूर्वी, मध्य और उत्तर पश्चिमी भारत में सामान्य से सात से 10 दिन पहले बारिश हुई. दिल्ली, राजस्थान के कुछ इलाकों, हरियाणा और पंजाब में जून के आखिर तक बारिश होने की संभावना नहीं है. हालांकि, श्रीवास्तव ने कहा कि 26 जून को दिल्ली-NCR में हल्की बारिश हो सकती है. किन्तु इससे लोगों को राहत मिलेगी, इसकी कोई संभावना नहीं दिख रही.

डाबर इंडिया ने 550 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी इंदौर निर्माण इकाई के निर्माण में किया प्रवेश

सरकार ने वॉयस बीपीओ उद्योग के लिए दिशा-निर्देशों को किया जारी

अमेज़न इंडिया ग्राहकों के बीच बढ़ाएगा अपना विश्वास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -