दिल्ली में फिर लुढ़का पारा, वायु गुणवत्ता में हुआ मामूली सुधार
दिल्ली में फिर लुढ़का पारा, वायु गुणवत्ता में हुआ मामूली सुधार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया. हालांकि भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अगले दो दिन में हवाओं की दिशा बदलने के कारण तापमान में वृद्धि होने का अनुमान जताया जा रहा है. दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तामपान 6.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. वहीं सफदरजंग रविवार सुबह तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

IMD के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में पूर्वी दिशा से आने वाली हवाएं बह रही है,जो पश्चिमी हिमालय से आने वाली ठंडी उत्तर पश्चिमी हवाओं के मुकाबले ज्यादा सर्द नहीं होती हैं. उन्होंने कहा कि इसलिए आने वाले दो दिनों में दिल्ली के न्यूनतम तामपान में कुछ इजाफा होने की उम्मीद है . सोमवार को शहर का न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. दिल्ली में शनिवार को अनुकूल गति से हवाएं बहने और प्रदूषकों के कम होने के कारण वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में हल्का सुधार आया है. 

वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) अब 'गंभीर' श्रेणी से सुधरकर 'बेहद खराब' श्रेणी में आ गया है. दिल्ली में रविवार सुबह 9 बजे AQI 347 रिकॉर्ड किया गया. जबकि शनिवार को 24 घंटे का औसत AQI 407 था. दिल्ली मे शुक्रवार को AQI 460, गुरुवार को 429 और बुधवार 354 दर्ज किया गया था.

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली ने चेताया, कहा- घरेलू राजनीति में बाहरी दखल मंजूर नहीं

घटे या बढ़ें पेट्रोल-डीजल के दाम ? यहाँ जानें आज के भाव

कैबिनेट में मंत्री पद पर बने रहेंगे धनंजय मुंडे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -