दिल्लीवासियों को कोहरे से मिली राहत, तापमान 4 डिग्री तक जाने का अनुमान

By Bhavesh Bakshi
Jan 22 2021 09:26 AM
दिल्लीवासियों को कोहरे से मिली राहत, तापमान 4 डिग्री तक जाने का अनुमान

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से घने कोहरे और कड़ाके की सर्दी झेल रहे दिल्ली वासियों की सुबह आज राहत भरी रही. दिल्ली में सुबह के समय न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. साथ ही दृश्यता 500 मीटर दर्ज की गई. इंडिया गेट और उसके आसपास सुबह के समय मौसम खुला नजर आया.

बीते कई दिनों से लगातार NCR सहित राजधानी दिल्ली कड़ाके की ठंड और घने कोहरे की गिरफ्त में थी, लेकिन मौसम के खुलने और धुंध के छटने से लोगों को बहुत राहत मिली है. मौसम विभाग की माने तो अगले तीन से चार दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. हालांकि, हवा में हल्की ठिठुरन भी बनी रहेगी. नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से इसमें अगले दो दिन में हल्की बढ़ोतरी होने की भी संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पश्चिमी हिमालय के ऊपरी पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का अनुमान है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस बारे में जानकारी दी है. IMD के एक अधिकारी ने कहा है कि, 'नया पश्चिमी विक्षोभ शुक्रवार से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करना आरंभ करेगा. इसलिए दिल्ली के न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी का अनुमान है.' बर्फ से ढके पहाड़ों से सर्द, शुष्क हवाओं के आने से सोमवार तक तापमान चार डिग्री सेल्सियस पर जा सकता है. अधिकारी ने बताया कि तेज हवा चलने से शहर की वायु गुणवत्ता में भी सुधार होने की संभावना है.

हीरो मोटोकॉर्प ने 100 मिलियन यूनिट Xtreme 160R मॉडल हुआ लॉन्च

23 प्रतिशत से 1,556 करोड़ रुपये तक बढ़ा बजाज ऑटो का शुद्ध लाभ

50 हजार के निचले स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ़्टी का रहा ये हाल