अगले 7 दिन इन राज्यों में तेजी से बढ़ेगी ठंड, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) के लोगों के लिए अभी ठंड का सितम (Delhi Coldest Day) जारी रहने वाला है। जी हाँ, आने वाले दिनों में और कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। इस समय दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता देखी जा रही है और अब आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता खत्म होने के बाद कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू होने जा रहा है। बीते सोमवार की बात करें तो इस दिन अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस कम होकर 14.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था।

इस वजह से सर्द दिन रिकॉर्ड किया गया है। वहीं ठंड को बढ़ता देख मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों तक येलो अलर्ट जारी करते हुए सर्द दिन रिकॉर्ड होने की संभावना जताई है। इसी के साथ सप्ताह भर तक कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद ना के बराबर ही है। आप सभी को बता दें कि मौसम विभाग का कहना है, हवा में नमी का स्तर अधिक और पारा कम होने की वजह से सुबह सड़कों से लेकर हवाई पट्टी पर मध्यम स्तर तक का कोहरा दर्ज किया गया। इसके चलते विजिबलिटी 600 से लेकर 800 मीटर तक रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा हवा में नमी का स्तर 74 से लेकर 100 फ़ीसदी तक रिकॉर्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसी के साथ मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए राजधानी में कड़ाके की ठंड के बीच यलो अलर्ट जारी किया है। आज यानी मंगलवार को अधिकतम तापमान 16 और न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। इसके अलावा अगले तीन दिनों के भीतर न्यूनतम तापमान लुढ़ककर छह डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा और कड़ाके की सर्दी का सितम बढ़ेगा। जी दरसल मौसम विभाग का कहना है, जनवरी के आखिरी दिनों तक कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। आने वाले 30 जनवरी तक न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। कुछ राज्यों में बारिश के भी आसार हैं।

इंदौर में बच्चों को अपनी चपेट में ले रहा कोरोनावायरस, मिले ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BA।2 के 12 मरीज

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने 2021 के लिए ICC मेन्स टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना

ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन का वीचैट अकाउंट हैक कर इसका नाम बदल दिया गया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -