दिल्ली में तापमान में हुई बढ़ोतरी, हो सकती है फिर बारिश
दिल्ली में तापमान में हुई बढ़ोतरी, हो सकती है फिर बारिश
Share:

नई दिल्ली: नई दिल्ली में शनिवार को पारा कुछ डिग्री चढ़ा और न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार, 31 जुलाई को न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, मेट्रोलॉजिकल विभाग ने कहा, शहर में सुबह 8:30 बजे तक औसतन 43.6 मिमी बारिश हुई। सुबह की सापेक्षिक आर्द्रता 93 प्रतिशत के उच्चतम स्तर पर दर्ज की गई। 

शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विज्ञानी ने कहा कि दिन में बाद में मध्यम बारिश की उम्मीद है, अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, जिसमें शनिवार को मध्यम बारिश और राष्ट्रीय राजधानी के निचले इलाकों में संभावित जलजमाव और बड़े यातायात व्यवधान की चेतावनी दी गई थी। विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट और सोमवार के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आईएमडी चार रंग कोडों का उपयोग करता है - हरे रंग का मतलब है कि सब ठीक है; पीला गंभीर रूप से खराब मौसम का संकेत देता है। इससे यह भी पता चलता है कि मौसम खराब हो सकता है, जिससे दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है।

ड्रग परीक्षण में विफल होने के बाद धावक ब्लेसिंग ओकागबारे खेल से हुए बाहर

Tokyo Olympics: फाइनल में पहुंची कमलप्रीत कौर, ओलंपिक मेडल की प्रबल दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम की बढ़ी परेशानी, क्रुणाल पांड्या के बाद ये दो खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -