दिल्ली में अगले 5 दिनों तक होगी बारिश, वायु प्रदूषण से मिलेगी राहत

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज बुधवार (5 अक्टूबर) से अगले चार-पांच दिन तक बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। इससे शहर में वायु गुणवत्ता व तापमान को नियंत्रित रखने में सहायता मिल सकती है। दिल्ली की सफदरजंग वेधशाला ने बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। अधिकतम तापमान के 34 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहने का अनुमान है।

वहीं, दिल्ली का वायु गुणवुत्ता सूचकांक (AQI) सुबह 10 बजे 195 रिकॉर्ड किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। स्काईमेट वेदर' में मौसम विज्ञान एवं जलवायु परिवर्तन प्रभाग के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने बताया है कि इस स्थिति की वजह से दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में पांच से 10 अक्टूबर के बीच बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी में 10-11 अक्टूबर को भी वर्षा हो सकती है। पलावत ने जानकारी दी है कि हवा का रुख पूर्व दिशा की तरफ होने की वजह से हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने का प्रभाव राष्ट्रीय राजधानी में कम पड़ेगा क्योंकि अनुकूल हवा की रफ़्तार व बारिश से प्रदूषक छट जाएंगे।

अरुणाचल प्रदेश में सेना का चीता हेलीकाप्टर क्रैश, पायलट की मौत

अब 'तलाक-ए-किनाया' और 'तलाक-ए-बाइन' पर सुनवाई करेगा SC ! कई इस्लामी देशों में है बैन

'मेरा सौभाग्य है कि..', जानिए हिमाचल में AIIMS का उद्घाटन कर क्या बोले पीएम मोदी ?

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -