आईएमडी  का दावा- दिल्ली में आज लोगों को करना होगा गर्मी का सामना
आईएमडी का दावा- दिल्ली में आज लोगों को करना होगा गर्मी का सामना
Share:

दिल्ली में बुधवार को गर्म और धूल भरे दिन रहने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है। सफदरजंग वेधशाला में एक दिन पहले शहर का अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस रहा। शुक्रवार तक दिन के समय करीब 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। जबकि अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। आईएमडी के अनुसार बुधवार और गुरुवार को न्यूनतम तापमान भी 30 डिग्री तक पहुंच सकता है। 

आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, "हमारे पास बुधवार को तापमान और बढ़ने और 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंचने का अनुमान है। लेकिन 12 जून के बाद तापमान गिरना शुरू हो जाएगा और हम इसके 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे जाने की उम्मीद कर रहे हैं। आईएमडी के अधिकारियों ने कहा कि हीटवेव के दिनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है, और जब दिन का तापमान क्षेत्र के सामान्य अधिकतम तापमान से 4.5 डिग्री सेल्सियस अधिक हो जाता है। 

जब सामान्य तापमान से 6.5°C या इससे अधिक का विचलन होता है, तब भीषण लू की घोषणा की जाती है। आईएमडी ने यह भी कहा कि राजस्थान और हरियाणा से धूल भरी हवाएं शहर के ऊपर चलती रहेंगी, जिससे प्रदूषण का स्तर ऊंचा रहेगा।

विश्वविद्यालय वैश्विक रैंकिंग: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने शीर्ष 1000 रैंकिंग में किया प्रवेश

सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना टीकों की लागत की निर्दिष्ट

आज का दिन इन राशिवालों के लिए होने वाला है खास, जानिए आज का राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -