MP का शातिर हथियार तस्कर दिल्ली में धराया
MP का शातिर हथियार तस्कर दिल्ली में धराया
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के बुराड़ी से एमपी के एक ऐसे शातिर हथियार तस्कर रिष्कपाल सिंह को गिरफ्तार किया है, जो पिछले 30 सालों से बेखौफ होकर हथियारों की तस्करी कर रहा था. आरोपी ने मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में हथियार बनाने की फैक्ट्री बना रखी है.

इस बारे में स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि रिष्कपाल का पूरा परिवार पिछले कई सालों से हथियारों की तस्करी कर है. यहां तक कि रिष्कपाल ने 2006 में नक्सलियों को भी हथियार सप्लाई किये थे. इस मामले में आंध्र प्रदेश पुलिस ने 2006 में रिष्कपाल को गिरफ्तार किया था.डीसीपी ने बताया कि पूछताछ में हथियार तस्कर रिष्कपाल ने बताया कि मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में रिष्कपाल और उसके परिवार हथियार बनाने की फैक्ट्री चलाता है. जहां 3000 रुपये में एक पिस्टल बनाता है. जिसे बाद में 10000 रुपये में बेचा जाता है.जो बदमाशों तक पहुँचने तक पिस्टल की कीमत 30000 तक हो जाती है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से मिली जानकारी के अनुसार काफी समय से दिल्ली में हथियारों की तस्करी की घटनाएं बढ़ रही है. दिल्ली हथियारों की तस्करी का ट्रांज़िट पॉइंट बनाती जा रही है. डीसीपी यादव के अनुसार 1 जनवरी 2016 से अभी तक स्पेशल सेल 500 से भी ज्यादा हथियार के साथ 30 हथियार तस्करो को भी गिरफ्तार कर चुकी है. 2017 में ही स्पेशल सेल 150 से भी ज्यादा हथियार दिल्ली से बरामद कर चुकी है.

यह भी देखें

फिर दिल्ली के दामन में लगा दाग, 21 महीने की मासूम के साथ दरिंदगी

सुप्रीम कोर्ट ने सौम्या रेप और मर्डर केस की अर्जी की ख़ारिज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -