दिल्ली हिंसा थमी तो अस्पताल में नहीं हो पाई थैले भर हड्डियों की पुष्टि
दिल्ली हिंसा थमी तो अस्पताल में नहीं हो पाई थैले भर हड्डियों की पुष्टि
Share:

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों में दिल्ली में हुई हिंसा ने आज कई लोगों कि जान ले ली है. हर तरफ केवल मातम का मंज़र देखने को मिल रहा है, यही नहीं यह हिंसा इतनी बढ़ गई है कि आज हर एक व्यक्ति किसी न किसी की जानका दुश्मन बन गया है. वहीं इस काण्ड के बाद से पूर्वी दिल्ली के जीटीबी अस्पताल की मोर्चरी में दिल दहला देने वाली हालत में कई शव अपने परिजनों के इंतजार में पड़े हुए हैं. एक पैर, एक गर्दन और थैले में भरी हड्डियां मोर्चरी में रखी हैं. डॉक्टरों के अनुसार, थैले में जिस शख्स की हड्डियां हैं, उसकी पहचान मोसीन के रूप में हुई है, जबकि पैर और गर्दन किसकी है, इसके बारे में उन्हें अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है. 

जानकारी के अनुसार अस्पताल के फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने दोनों का सैंपल सुरक्षित रख लिया है, ताकि डीएनए जांच के जरिये ये पता लगाया जा सके कि पैर और गर्दन किसकी है. यही नहीं इन दोनों अंगों की स्थिति अब बिगड़ने लगी है. अगले तीन दिन तक ही इन्हें मोर्चरी में रखा जा सकता है. अगर इस बीच भी कोई परिजन इनकी शिनाख्त के लिए नहीं पहुंचे, तो डॉक्टरों के पास डिस्पोज करने के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं होगा. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि मोर्चरी में एक पैर और एक गर्दन के अलावा दिल्ली पुलिस एक थैले में हड्डियां लाई थी. हड्डियां देखकर हर कोई अचंभित रह गया. पुलिस की मदद से शव की शिनाख्त तो कर दी गई है, लेकिन पोस्टमार्टम मंगलवार को हो सकेगा. अब फोरेंसिक विशेषज्ञों के आगे सबसे बड़ी चुनौती है कि आखिर ऐसा कौन सा हथियार या रसायन इस्तेमाल किया गया था, जिसकी वजह से मौसीन की ये दशा हो गई.

वहीं इस बात पर  डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) की मोर्चरी में भी पांच शवों का पोस्टमॉर्टम होना बाकी है. पांच में से एक शव की शिनाख्त सोमवार को हो चुकी है, जिसका नाम आफताब है. बाकी चार शवों की पहचान अभी भी नहीं हुई है. पहचान के बाद ही पोस्टमार्टम हो सकेगा. आरएमएल अस्पताल के एक वरिष्ठ फॉरेंसिक डॉक्टर ने बताया कि जीटीबी अस्पताल में ज्यादा शव होने के कारण वहां के अस्पताल प्रबंधन से अपील की गई थी, जिसके बाद बीते दो दिनों में बरामद शवों को पुलिस आरएमएल लेकर आई. चूंकि अभी तक शवों की शिनाख्त नहीं हुई और वीडियोग्राफी भी होनी है, इसलिए मंगलवार को जिनकी भी शिनाख्त हो जाएगी, उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा. 

कर्ज चुकाने का नोटिस मिलते ही हार्ट अटैक से किसान की मौत

इंटरनेट कॉलिंग के जरिए महिलाओं से करता था अश्लील बातें, आया पुलिस की पकड़ में

हरदोई में नाली विवाद को लेकर हुआ विवाद, फायरिंग में 6 लोग जख्मी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -