Delhi Violence: घायलों से मुलाकात करने पहुंचे सीएम केजरीवाल
Delhi Violence: घायलों से मुलाकात करने पहुंचे सीएम केजरीवाल
Share:

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शनों में घायलों से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की है। इसके साथ ही केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने हिंसा में घायल पुलिसकर्मी से पटपड़गंज स्थित एक अस्पताल में जाकर मुलाकात की।वहीं इससे पहले केजरीवाल मंगलवार को मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के साथ गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल पहुंचे। वहीं जहां पर हिंसा में घायल लोगों का इलाज चल रहा है। इस दौरान उन्होंने घायलों से उनका हाल पूछा। इसके साथ ही जीटीबी अस्पताल में हिंसा में घायल लोगों से मिलने के बाद केजरीवाल ने कहा कि हम फिर से शांति की अपील कर रहे हैं। हिंसा से किसी का फायदा नहीं है। एक तरफ , गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल ने कहा है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में हुई हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर नौ पहुंच गई है। वहीं जीटीबी अस्पताल में अब तक कुल 130 घायल पहुंचे हैं। वहीं जिनका इलाज चल रहा है। इसके साथ ही इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंचे। केजरीवाल के साथ कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, विधायक राघव चड्ढा समेत आम आदमी पार्टी के कई नेता मौजूद रहे। वहीं ये सभी नेता दिल्ली में शांति के लिए प्रार्थना की। 

राजघाट पर शांति के लिए प्रार्थना के बाद सीएम केजरीवाल और मनीष सिसोदिया गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल पहुंचे। जहां पर हिंसा में घायल लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं दिल्ली पुलिस ने भी लोगों से किसी अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। इसके अलावा पुलिस अमन कमेटी के सदस्यों और स्थानीय लोगों से बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील कर रही है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा और विरोध प्रदर्शनों के कारण बिगड़े हालातों पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को भी चिंता जाहिर की थी। इसके साथ ही इस हिंसा में मारे गए एक पुलिस कांस्टेबल की मौत पर भी मुख्यमंत्री ने खेद जताया। वहीं इस मामले पर उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल और गृहमंत्री अमित शाह को शांति-व्यवस्था के लिए सख्त कदम उठाने की अपील की है।

इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के कुछ हिस्सों से शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के बारे में बहुत परेशान करने वाली खबर आ रही हैं। इसीलिए मैं उपराज्यपाल और केंद्रीय गृहमंत्री से आग्रह करता हूं कि कानून-व्यवस्था को बहाल करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। इसके साथ ही यह सुनिश्चित करें कि दिल्ली में शांति और सद्भाव बना रहे। इसके साथ ही किसी को भी इस तरह के काम की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। सीएम ने कहा कि पुलिसकर्मी की मौत बेहद दुखदायी है। इसके साथ ही वो भी हम सब में से एक थे। उन्होंने लोगों से अपील की कि कृपया हिंसा त्याग दीजिए। वहीं इस से किसी का फायदा नहीं। वहीं शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा। वहीं इसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पुलिस और पुलिस कमिश्नर को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कानून व्यवस्था बनी रहे।

दो दिवसीय दौरे पर लखीसराय पहुंचे जदयू नेता ललन सिंह, तेजस्वी यादव पर साधा निशाना

इंडोनेशिया : राजधानी जकार्ता में बाढ़ का प्रकोप जारी, राष्ट्रपति भवन भी नही रहा सुरक्षित

चीन: विदेशी सूचना से जुड़ा अवैध काम कर रहा था स्वीडन प्रकाशक, कोर्ट ने दी दस साल की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -