दिल्ली-यूपी में बारिश तो कश्मीर में बर्फ़बारी, जानिए अपने राज्य का मौसम अपडेट

नई दिल्ली: उत्तर भारत के मौसम पर पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का प्रभाव नज़र आ रहा है. पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो रही है, तो मैदानी इलाकों में कोहरे और ठंड के बीच वर्षा की गतिविधियां बढ़ने का अनुमान है. मौसम विभाग (IMD) की तरफ से तीन दिन के दौरान उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

 

देश की राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हल्की वर्षा तो वहीं, मध्य प्रदेश में कुछ हिस्सों में तेज बारिश (Rain) के साथ ओले पड़ने का अनुमान जताया गया है. जिससे तापमान में एक बार फिर अधिक गिरावट आने का अनुमान है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के अनुसार, दक्षिण पश्चिम राजस्थान पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, खतौली और हरियाणा के कुरुक्षेत्र, करनाल, जिंद, पानीपत एवं आस-पास के इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. बिहार में घने कोहरे की वजह से कई प्लाइट्स प्रभावित हुई हैं तो वहीं, कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर में उड़ानों की आवाजाही प्रभावित है. 

मौसम विभाग ने अनुमान जताते हुए कहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से मौसम में आज शाम से बदलाव दिखने लगेगा. आसमान में बादल छाए रहने से बीच दिन के वक़्त तापमान बढ़ेगा, किन्तु ठंड बरकरार रहेगी. वहीं, बादलों की आवाजाही के बीच कुछ जगहों पर वर्षा होने की उम्मीद है, लेकिन राज्य में अभी शीतलहर से मामूली राहत मिल सकती है. 

दक्षिण अफ्रीका: संसद में आरोपित संदिग्ध अदालत में पेश होगा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण AICF ने स्थगित की शतरंज की प्रतियोगिता

ओमीक्रॉन संस्करण के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शेड्यूल किया गया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -