दिल्ली में अगले सप्ताह से खुलेंगे साप्ताहिक बाजार, सैलून और जिम
दिल्ली में अगले सप्ताह से खुलेंगे साप्ताहिक बाजार, सैलून और जिम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में निरंतर कमी होने और इसको लेकर हालात बेहतर होने को ध्यान में रखते हुए प्राधिकारियों द्वारा अगले हफ्ते से सैलून तथा साप्ताहिक बाजारों को खोलने की इजाजत प्रदान किए जाने की उम्मीद है। सूत्रों ने शनिवार को यह खबर दी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते हफ्ते बाजारों, मॉल और दिल्ली मेट्रो को खोलने का ऐलान करते हुए कहा था कि अगर राजधानी में कोरोना के हालात बेहतर होते है तो आने वाले समय में कई अन्य गतिविधियों को आरम्भ करने की इजाजत दी जाएगी।

वही एक सूत्र ने दावा किया कि इस बात की संभावना है कि दिल्ली सरकार अगले हफ्ते से सैलून तथा साप्ताहिक बाजारों को खोलने की मंजूरी प्रदान करने जैसी और छूट दे सकती है। सूत्र के मुताबिक, इसके अतिरिक्त जिम, सिनेमाघरों तथा रेस्तरां को भी खोलने पर विचार किया जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के नए मामलों में कमी को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन के तहत लागू प्रतिबंधों को 31 मई से चरणबद्ध तरीके से हटाते हुए निर्माण कार्य तथा कारखानों को खोलने की मंजूरी प्रदान की थी।

दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 213 नए केस सामने आए तथा 25 रोगियों की मौत हुई। वहीं इसके मुताबिक संक्रमण की दर कम होकर 0.3 प्रतिशत हो गई है। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने 14 जून से सैलून तथा जिम को फिर से खोलने की मांग की है। सीटीआई के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने बताया कि सीटीआई ने सैलून तथा जिम को खोलने की मांग को लेकर दिल्ली सरकार तथा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को चिट्टी लिखी है। उन्होंने बताया कि इस इलाके से लगभग 15 लाख लोगों की जीविका जुड़ी हुई है।

बच्चों के लिए और भी घातक हुई कोरोना की तीसरी लहर, क्या है पूरा सच जानिए?

12वीं की पढ़ाई के बीच लड़की को हुआ फौजी से प्यार, शादी का झांसा देकर फौजी करता रहा ये काम

कोरोना ने छीने मशहूर यूट्यूबर भुवन बाम के माता-पिता, राजकुमार राव ने जताया दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -